Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / खेल / AUS vs IND: सिडनी में प्रोटोकॉल्स मानने को तैयार टीम इंडिया, बेहद कड़े हैं नियम

AUS vs IND: सिडनी में प्रोटोकॉल्स मानने को तैयार टीम इंडिया, बेहद कड़े हैं नियम

भारतीय टीम सिडनी पहुंच गई है। यहां उसे सात जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। कोविड-19 के नियमों को तोड़ने के विवाद को दोनों ही क्रिकेट बोर्ड सुलझाते नजर आ रहे हैं। दरअसल, टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने कड़े नियमों को मान लिया है और टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के अलावा होटल के बाहर जाने से मना कर दिया है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की।

अधिकारी ने कहा, ‘टीम इंडिया कोविड-19 के प्रोटोकॉल को पूरी तरह से मानेगी। टीम को होटल से बाहर जाने से मना किया गया है। यही नही, खिलाड़ी सोशल डिस्टैंसिंग को भी फॉलो करेंगे। वे सिर्फ ट्रेनिंग शेड्यूल को फॉलो करेंगे।’ खिलाड़ियों से बायो सिक्योरिटी बबल में ही रहने और होटल-ग्राउंड-होटल तक सीमित रहने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि भारत के पांच खिलाड़ियों रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी साव, नवदीप सैनी का मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्टों में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बायो सिक्योरिटी बबल का उल्लंघन माना गया था। इसी के बाद यह कदम उठाया गया है।

टीम प्रबंधन से मिली सलाह का मतलब है कि खिलाड़ी अगले दो सप्ताह तक सख्त क्वारंटीन में रहेंगे। सिडनी के बाद ब्रिस्बेन में भी टीम सख्त क्वांरटीन में रहेगी। सोमवार को बसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस बात की पुष्टि की थी कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, अधिकारियों का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है।

loading...
loading...

Check Also

ड्रेसिंग रूम में कोच की बात सुनकर खुशी से उछल पड़े ऋषभ पंत, ऐसे मना जीत का जश्न.. देखें Video

Ind Vs Aus 4th Test: भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) पर एतिहासिक जीत दर्ज ...