Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / ख़बर / AUS vs IND: सीरीज बॉयकॉट की धमकी दे दी टीम इंडिया, जानें क्या है मामला?

AUS vs IND: सीरीज बॉयकॉट की धमकी दे दी टीम इंडिया, जानें क्या है मामला?


मेलबर्न
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम रविवार को उन रिपोर्टों के बाद फिर से खतरे में था, जिसमें कहा गया कि मेहमान टीम के खिलाड़ी ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट के लिए सख्त क्वारंटीन में फिर जाने की संभावना से नाखुश हैं। चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा।

सीरीज का पहला टेस्ट (डे-नाइट फॉर्मेट में) जहां एडिलेड में खेला गया जबकि दूसरा टेस्ट मेलबर्न में खेला गया। सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मैच अभी तक जीता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शहर के उत्तरी समुद्र तटों पर बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर मैच को स्थानांतरित नहीं करने का फैसला किया है। सोमवार को दोनों टीमों के खिलाड़ी न्यू साउथ वेल्स के लिए रवाना होंगे। न्यू साउथ वेल्स में रविवार को इस घातक वायरस के आठ नए मामलों की जानकारी दी गई।

क्वींसलैंड ने न्यू साउथ वेल्स के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया है, हालांकि खिलाड़ियों को 15 जनवरी को चौथे टेस्ट के लिए ब्रिसबेन के लिए उड़ान भरने की अनुमति देने के लिए समझौता किया गया है। सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेलने के बाद टीम के खिलाड़ी ब्रिसबेन के लिए रवाना होंगे, देखना होगा कि उन्हें किस स्तर के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में सूत्रों के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय खिलाड़ियों ने फिर से सख्त क्वारंटीन में जाने का विरोध किया है। खिलाड़ियों का कहना है कि वे पिछले छह महीने से एक तरह से लगातार क्वारंटीन जैसी स्थितियों का सामना कर रहे हैं। भारतीय टीम के एक प्रवक्ता ने इन रिपोर्ट पर कॉमेंट के लिए कोई जवाब नहीं दिया।

भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहे थे। एडिलेड, कैनबरा, सिडनी और मेलबर्न में मैच की तैयारी करते हुए उन्हें थोड़ी आजादी दी गई।

अब भी यात्रा को लेकर कुछ प्रतिबंध हैं और पांच भारतीय खिलाड़ियों को शनिवार को आइसोलेशन में रखा गया था, जब एक वीडियो में वे मेलबर्न रेस्तरां के अंदर खाना खाते नजर आए। ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय क्रिकेट बोर्ड जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन की जांच कर रहे हैं।

न्यू साउथ वेल्स राज्य के कार्यवाहक प्रमुख, जॉन बारिलारो ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि सरकार 20,000 फैंस के सामने तीसरे टेस्ट को सुरक्षित रूप से आयोजित करने पर ध्यान लगा रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा कि मेजबान टीम के खिलाड़ियों को ब्रिसबेन में सख्त प्रोटोकॉल की जानकारी दी गई है।

loading...
loading...

Check Also

छिपकली-चूहे हों या मच्छर-कॉकरोच, ये है सबको भगाने के आसान तरीके

मौसम बदलने के साथ ही इन सभी कीट, कीड़े मकोड़ों का आतंक सभी घरों में ...