Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / सेहत / एक रात में तिल-मस्सा साफ करेगा केले का छिलका, आसान है ये तरीका

एक रात में तिल-मस्सा साफ करेगा केले का छिलका, आसान है ये तरीका

आज हम आपको केले के छिलके के एक ऐसे फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आपके जीवन की एक ऐसी मुसीबत ख़त्म हो जायेगी, जिसके बारे में आप जानते भी नहीं होंगें। तो देर किस बात की, आईये आपको बताते हैं की आखिर केले के छिलके से आपको किस तरह के फायदे मिलते हैं। इस दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके शारीर के बहुत से हिस्सों पर मस्से दिखाई देते हैं। आपको बता दें की इन मस्सों को हटाने के लिए लोग हर साल काफी पैसे खर्च करते हैं लेकिन आपको बता दें की शरीर के अलग अलग हिस्सों पर नजर आने वाले मस्से को आप असल में केले के छिलके की सहायता से ही दूर कर सकते हैं इसे दूर करने के लिए आपको अब हजारों रूपये खर्च करने की जरुरत नहीं है।

मस्से असल में कुछ तो शारीर के ऐसे जगह पर होते हैं जो की दिखाई भी नहीं देते हैं लेकिन कुछ मस्से शरीर के बाहरी हिस्सों पर निकल आते जैसे की नाक, गाल या माथा जो की देखने में काफी भद्दे लगते हैं और ये आपकी खूबसूरती को भी ख़त्म कर देता है। आजतक काफी सारे लोग शारीर से इन मस्सों को हटवाने के लिए काफी पैसे खर्च करते आये हैं लेकिन अब उन्हें मस्सों के इलाज के लिए एक पैसे भी खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आप जानने के लिए तो बेहद उत्सुक होंगे की आखिर केले के छिलके मात्र से किसी मस्से का इलाज कैसे हो सकता है।

मस्से के इलाज के लिए अब आपको जरुरत है सिर्फ एक केले के छिलके की। सबसे पहले आपको बता दें की मस्से अक्सर मृत कोशिकाओं की वजह से शरीर के विभिन्न हिस्सों पर निकल आते हैं जिस वजह से वो एक ही जगह इक्कठा हो जाते हैं। अधिकाँश शारीर के विभिन्न हिस्सों पर उगने वाले मस्से काले या फिर भूरे रंग के होते हैं और देखने में बेहद भद्दे लगते हैं।

अब आपको बताते हैं की कैसे आप केले के छिलके की मदद से इन मस्सों से छुटकारा पा सकते हैं, आपको बता दें की केले के छिलके में प्रचुर मात्रा में ऑक्सीजन पाया जाता है जो की मस्सों को निकालने में काफी मददगार साबित होता है।

किसी भी हिस्से से मस्से निकालने के लिए यदि आप रात को उस मस्से के ऊपर केले का छिलका लगाकर ऐसे ही छोड़ दें तो सुबह आप देखेंगे की मस्से अपने आप ही निकल आये हैं। इस आसान तरीके से शारीर के किसी भी हिस्से पर नजर आने वाले मस्से से आप छुटकारा पा सकते हैं।

loading...
loading...

Check Also

शुगर फ्री गोलियों से बिगड़ रही आपकी सेहत, कभी न करें इनका इस्तेमाल

मधुमेह रोगियों को अक्सर मीठा खाने को मना किया जाता है, परंतु वे भोजन व ...