Sunday , January 17 2021
Breaking News
Home / खेल / बिग ब्रेकिंग : ऋषभ पंत की चोट पर BCCI की तरफ से आया बड़ा अपडेट

बिग ब्रेकिंग : ऋषभ पंत की चोट पर BCCI की तरफ से आया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर-बल्लेबाज को चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत पर एक अपडेट दिया है.

चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत का सीरीज के बाकि मैच खेलना मुश्किल दिखाई दे रहे हैं. उन्हें शनिवार को भारत की पहली पारी के दौरान पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद से कोहनी पर चोट लगी थी. 85 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कमिंस ने एक छोटी गेंद फेंकी, जिसके ऋषभ पंत सही से खेलने में नाकाम रहे.

India vs Australia: WATCH - Rishabh Pant Hit on Elbow and Taken for Scans, Injury Concern for Jadeja too

ऋषभ पंत को गेंद से उतनी उम्मीद नहीं थी, जितनी तेजी से गेंद आई और सीधे उनके बाएं हाथ की कोहनी पर लगी, जिससे उन्हें काफी दर्द हुआ. फिजियो उसकी सहायता के लिए दौड़ा और उसकी कोहनी के चारों ओर एक पट्टी लगा दी. ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी फिर से शुरू की, लेकिन सिर्फ दो ओवरों के बाद आउट होने से पहले काफी परेशान दिखे. वह 36 रन बनाकर आउट हुए.

भारत की पारी समाप्त होने के तुरंत बाद, BCCI ने विकेटकीपर पर एक अपडेट दिया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर घोषणा की कि ऋषभ पंत को स्कैन के लिए ले जाया गया है. उनकी अनुपस्थिति में, रिद्धिमान साहा ने मैदान पर विकेटकीपिंग का पद संभाला हैं.

भारतीय टीम-प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि चोट गंभीर नहीं हो और ऋषभ पंत शेष श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहे.  इससे पहले श्रृंखला में, एडिलेड में पहले टेस्ट में बल्लेबाजी करते समय इसी तरह की चोट के बाद मोहम्मद शमी को सीरीज से बाहर होना पड़ा था. संयोग से, पैट कमिंस उस समय भी गेंदबाज थे. स्कैन्स ने खुलासा किया था कि तेज गेंदबाज को फ्रैक्चर हुआ था.

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 338 के कुल स्कोर के जवाब में भारत अपनी पहली पारी में 244 रन पर ऑल आउट हो गया. चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने 50-50 रन बनाए. चार मैचों की श्रृंखला वर्तमान में 1-1 से बराबर है.

loading...
loading...

Check Also

यूपी के इन 22 जिलों की जमने जा रही कुल्फी, मौसम विभाग दिया ‘कोल्ड डे’ का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में अभी तक लोग शीतलहर का प्रकोप झेल रहे थे। लेकिन अब पाला ...