Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बेंगलुरु दंगा : शाहजेब किया नवीन को मारने का ऐलान, सिर काटने वाले को 51 लाख का इनाम !

बेंगलुरु दंगा : शाहजेब किया नवीन को मारने का ऐलान, सिर काटने वाले को 51 लाख का इनाम !

पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट से बेंगलुरु में भीड़ द्वारा किए गए दंगों से ऐसी हिंसा भड़की कि इस तोड़-फोड़ और आगजनी में तीन लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। आक्रोशित भीड़ ने पुलाकेशी नगर के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डीजे हल्ली थाने को निशाना बनाया, क्योंकि कॉन्ग्रेस विधायक के भतीजे नवीन द्वारा पैगम्बर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। दलित विधायक का भतीजा पुलिस की हिरासत में है और उसे मारने का ऐलान मजहबी उन्मादी खुलकर कर रहे हैं।

नवीन का सर काटने पर एक मुस्लिम नेता ने 51 लाख रुपया का इनाम भी रख दिया है। इस मुस्लिम नेता का नाम शाहजेब रिजवी है और ये मेरठ का बताया जा रहा है। शाहजेब रिजवी खुलकर ऐलान कर रहा है की जो भी नवीन का सिर काटेगा उसे ये 51 लाख रुपए का इनाम देगा।

बता दें कि कि बेंगलुरु में दंगों के दौरान उग्र भीड़ डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन के बेसमेंट में घुस गई और कथित तौर पर 200-250 वाहनों में आग लगा दी। खबरों के मुताबिक, कॉन्ग्रेस विधायक के आवास पर तोड़फोड़ करने वाली भीड़ ने मंगलवार (अगस्त 11, 2020) को पुलिस थाने में यह मानकर तोड़फोड़ और वाहनों को क्षतिग्रस्त किया कि पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में रखा है।

जिन पुलिसकर्मियों ने दंगाइयों को रोकने की कोशिश की, उन पर भी भीड़ ने हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप 60 से अधिक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। मंगलवार रात पूर्वी बेंगलुरु में भड़की इस हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

loading...
loading...

Check Also

ITR फाइल करने के बाद भूल गए वेरिफाई करना तो 30 सितंबर है आखिरी मौका, जानें प्रक्रिया

आपने पिछले कुछ असेसमेंट ईयर का इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) फाइल तो कर दिया है लेकिन अबतक उसे वेरिफाई ...