Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / धार्मिक और आध्यात्मिक / इन 2 राशियों से हमेशा प्रसन्न रहते हैं भोलेनाथ, हर मोड़ पर देते हैं इनका साथ

इन 2 राशियों से हमेशा प्रसन्न रहते हैं भोलेनाथ, हर मोड़ पर देते हैं इनका साथ

शिव जी अपने किसी भक्त से प्रसन्न हो जाते है, तो उसकी जिंदगी का दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है। वही अगर हम राशियों की बात करे, तो ज्योतिष शास्त्र में करीब बारह राशियां विराजमान है। बता दे कि इन राशियों के ग्रहो की चाल से हमारी जिंदगी चलती है। यानि हमारी जिंदगी में जो कुछ भी अच्छा या बुरा होता है, उसके पीछे इन ग्रहो का बड़ा हाथ है।

ज्योतिष शास्त्रों की माने तो हर व्‍यक्ति की उसकी राशि के द्वारा काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। वहीं ये भी बता दें कि राशियों का संबंध सीधा ग्रहों से होता है जिससे पता लगाया जा सकता है कि कब मनुष्य के जीवन में सुख कब आने वाला है और दुख कब आने वाला है। लेकिन ये जो दो राशियां हैं वो बेहद ही भाग्‍यशाली है और तो और इन 2 राशियों की रक्षा भगवान खुद करते हैं। बता दें कि ये दो भाग्यशाली राशियां दुनिया में सबसे शक्तिशाली मानी जाती है।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इन राशियों में ऐसा क्या है, जो इन्हे दुनिया की सबसे शक्तिशाली राशियां माना जाता है। बरहलाल अगर आप इस सवाल का जवाब जानना चाहते है, तो इस जानकारी को जरा गौर से पढियेगा, क्यूकि इसे पढ़ने के बाद आपको आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा। तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है।

धनु राशि

सबसे पहले आपको बता दें कि इस लिस्‍ट में धनु राशि का नाम आता है। जानकारी के लिए बता दें कि इन राशि वालों का स्वामी ग्रह सूर्य होता है, जिसके कारण इस राशि के जातकों पर अन्य किसी ग्रह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है और इस राशि के जातक दुनिया में सबसे शक्तिशाली माने गए हैं। भगवान स्वयं धनु राशि के जातकों की मदद करते हैं।

मेष राशि

इस लिस्‍ट में दूसरा नाम आता है मेष राशि का बता दें कि इनपर भगवान शिव की कृपा दृष्टि हमेशा ही बनी रहती है, जिस कारण इस राशि के जातकों के जीवन में कभी भी कोई परेशानी नहीं आती है और इस राशि के जातकों को हमेशा खुशियां ही मिलती है। दुनिया में मेष राशि के जातकों को बहुत शक्तिशाली माना गया है।

इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि भगवान शिव का आशीर्वाद बाकी राशियों को नहीं मिलेगी, लेकिन शास्त्रों के अनुसार इन दो राशियों में खुद देवता विराजमान है। इसलिए इन्हे बाकी राशियों से बेहतर और साहसी माना जाता है। अगर आपकी राशि भी इन दो राशियों में से एक है, तो इसका मतलब ये है कि आपकी राशि में खुद भगवान शिव और सूर्य देव विराजमान है।

loading...
loading...

Check Also

हिंदू धर्म में अगरबत्ती जलाना मना, जानिए इसके पीछे की असल वजह

हमारे हिन्दू धर्म में प्रत्येक घरों में पूजा के दौरान धूपबत्‍ती या अगरबत्ती जरुर जलाई ...