Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / भारत / महाराष्ट्र में हर रोज होता नया बवाल, फिर भी सत्ताधारी बोले- ‘ब्रह्मा, विष्णु, महेश’ जैसी हमारी सरकार !

महाराष्ट्र में हर रोज होता नया बवाल, फिर भी सत्ताधारी बोले- ‘ब्रह्मा, विष्णु, महेश’ जैसी हमारी सरकार !

महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता नाना पटोले ने राज्य की मौजूदा शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार को ‘ब्रह्मा, विष्णु और महेश’ की सरकार बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। रविवार को साईं बाबा मंदिर में दर्शन के बाद मीडिया से बातचीत में पटोले ने यह बात कही।

नाना पटोले ने आगे यह भी कहा कि राज्य की 288 सदस्य वाली विधानसभा में मौजूदा सरकार को 170 विधायकों का समर्थन है। ऐसे में सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। वहीं, मंत्री न बनाए जाने को लेकर कई विधायकों की नाखुशी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- एक परिवार में अगर चार बेटे हैं, तो कुछ खुश हो सकते हैं, कुछ नाखुश। मतलब यह है कि सबको खुश नहीं किया जा सकता।

कुनबी समुदाय से तालुक रखने वाले नाना सकोली विधानसभा से कांग्रेस विधायक हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पटोले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। 2014 के आम चुनाव में उन्होंने भंडारा-गोंदिया सीट से राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल को बड़े अंतर से हराया था। 2014 में सांसद बनने के लगभग 4 साल बाद 2018 में नानाभाऊ पटोले ने मतभेद के कारण भाजपा से इस्तीफा दे दिया और फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए। नाना पटोले ने कांग्रेस के टिकट पर 2019 में नितिन गडकरी के खिलाफ नागपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा लेकिन वे हार गए।

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: एयरपोर्ट पर नजर आए विराट कोहली, पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका भी थी साथ, देखिए VIDEO

IPL 2021: एयरपोर्ट पर नजर आए विराट कोहली, पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका भी थी ...