Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / ख़बर / बिहार बीजेपी अध्यक्ष की ‘बागियों’ को चेतावनी- 12 अक्टूबर तक नहीं लौटे तो पार्टी करेगी कार्रवाई

बिहार बीजेपी अध्यक्ष की ‘बागियों’ को चेतावनी- 12 अक्टूबर तक नहीं लौटे तो पार्टी करेगी कार्रवाई

पटना
बिहार चुनाव की तारीखें (Bihar Election Dates 2020) जैसे-जैसे करीब आ रही है सियासी घमासान भी तेज होता जा रहा है। खास तौर से एनडीए की बात करें इस बार बीजेपी-जेडीयू गठबंधन (BJP JDU Alliance) एक साथ चुनाव मैदान में है। दूसरी ओर एलजेपी ने अलग राह पकड़ते हुए अकेले चुनाव में उतारने का फैसला लिया है। इस बीच बीजेपी में टिकट नहीं मिलने से नाराज नेताओं ने अब एलजेपी का रुख करना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी के करीब 5 नेताओं ने एलजेपी की सदस्यता ले ली है। दूसरी ओर बीजेपी ने साफ कर दिया है कि जो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सीएम के रूप में स्वीकार करेंगे वहीं एनडीए का हिस्सा होंगे। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल  (Bihar BJP President Sanjay Jaiswal) ने पार्टी से बगावत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

संजय जायसवाल बोले- बागियों को 12 अक्टूबर शाम बजे तक का समय

एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि हम बागी नेताओं से बात करने और समझाने की कोशिश करेंगे। अगर 12 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक पार्टी नेता वापस नहीं आते हैं तो पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। वे हमारी पार्टी का हिस्सा हैं और हम नहीं चाहते कि वे गलत दिशा में जाएं। एनडीए में फूट पड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में कोई विवाद नहीं है। नीतीश कुमार एनडीए के नेता हैं जो भी उन्हें सीएम के तौर पर स्वीकार करेगा वो एनडीए का हिस्सा होगा। जो भी इसे अस्वीकार करेंगे वो एनडीए का हिस्सा नहीं होंगे।

एलजेपी के केंद्र में साझीदार होने पर क्या बोले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष
बिहार में अकेले चुनाव लड़ने वाली एलजेपी के केंद्र सरकार में साझीदार होने के सवाल पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम मामले को सुलझाने की कोशिश में थे लेकिन सब कुछ ठीक नहीं हो सका। क्या ये सच है कि नीतीश कुमार कुछ नाराज थे और संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने के लिए तैयार नहीं थे? अंग्रेजी वेबसाइट के साथ इंटरव्यू में संजय जायसवाल ने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। हम संबंध सौहार्दपूर्ण हैं। दिलचस्प बात यह है कि जब हमने सीट वितरण पर चर्चा की थी, तो उम्मीदवारों के संबंध में कुछ मुद्दे थे, जिसे हमने बातचीत से सुलझा लिया।

संजय जायसवाल ने कहा- NDA के स्टार प्रचारक हैं पीएम मोदी
एलजेपी के पीएम मोदी के पोस्टर इस्तेमाल करने को लेकर संजय जायसवाल ने कहा कि पीएम मोदी हमारे स्टार प्रचारक हैं, हमारी सूची में नंबर एक पर हैं। NDA के स्टार प्रचारक की तस्वीर का इस्तेमाल कोई और कैसे कर सकता है? अगर वे ऐसा करते हैं तो चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए। हमने चुनाव आयोग को लिखित में दिया है।

loading...
loading...

Check Also

इस बड़े शहर में आलूबंडा-चूना हुआ बैन, जानिए आखिर क्या है माजरा ?

क्या आपने कभी सुना है, कि शहर की शांति के लिए आलूबंडा और चूना को ...