Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / ख़बर / #BiharElectionResults Live : एनडीए 59 व महागठबंधन 58 सीटों पर आगे, 10 पर अन्य को बढत

#BiharElectionResults Live : एनडीए 59 व महागठबंधन 58 सीटों पर आगे, 10 पर अन्य को बढत

 पटना। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई। पहले 15 मिनट में 12 सीटों के लिए आए रूझान में 8 पर एनडीए और 4 पर महागठबंधन बढत बनाए हुए है। चुनाव के बाद आज एग्जिट पोल में इस चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए और तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन में कांटे की टक्कर बतायी गई थी।

इस बार चुनाव में तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन ने 10 लाख पक्की सरकारी नौकरियों का वादा किया था जो चुनाव के दौरान सबसे अधिक चर्चा में रहा। वहीं, नीतीश कुमार ने अपने 15 साल के कामकाज और लालू-राबड़ी के 15 साल के शासन की तुलना कर वोट मांगा, जबकि तेजस्वी यादव लगातार उन्हें थका हुआ बताते रहे, जो अब बिहार में डिलिवर करने में सक्षम नहीं हैं।

8.44AM : एनडीए 59 व महागठंधन 58 व अन्य 10 सीटों पर आगे हैं।

8.42AM : मधेपुरा सीट से जदयू के उम्मीदवार निखिल मंडल लीड कर रहे हैं। यहां से पप्पू यादव चुनाव में कूद थे, लेकिन वे शुरुआती रूझान में पीछे हैं।

8.38AM : बांका से भाजपा के राम नारायण मंडल लीड कर रहे हैं।

8.35AM : कहलगांव से कांग्रेस उम्मीदवार व सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश आगे चल रहे हैं।

8.34AM : पूर्णिया के धमदाहा से जदयू उम्मीदवार आगे चल रही हैं। धमदाहा में ही चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पांच नवंबर को नीतीश कुमार ने आखिरी जनसभा को संबोधित किया था और कहा था कि यह उनका यह आखिरी चुनाव है और अंत भला तो सब भला। उन्होंने यह कह कर लोगों से खुद के समर्थन की मांग की थी।

8.32AM : भागलपुर से सीटिंग एमएलए व कांग्रेस उम्मीदवार अजीत शर्मा आगे चल रहे हैं।

8.30 AM : दिनारा सीट से लोजपा के राजेंद्र सिंह शुरुआती दौर में आगे चल रहे हैं। राजेंद्र सिंह भाजपा छोड़ लोजपा से चुनाव में कूदे थे।8.27 AM :अररिया की जोकीहाट सीट से असदु्दीन ओवैसी की पार्टी एमआइएम के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

8.26 AM : एनडीए 23 सीटों पर आगे, महागठबंधन 22 सीटो ंपर आगे चल रहा है। इस चुनाव में पोस्टल बैलेट व इवीएम दोनों की मतगणना एक साथ शुरू हुई है।

8.21 AM : सीटों पर आए रूझान में 17 पर एनडीए व महागठबंधन 16 सीटों पर लीड कर रहा है।

8.20 AM :शिवहर से आनंद मोहन के बेटे व राजद प्रत्याशी चेतन आनंद आगे चल रहे हैं, तारापुर से जयप्रकाश यादव की बेटी राजद उम्मीदवार दिव्या प्रकाश यादव आगे चल रही हैं।

loading...
loading...

Check Also

स्तनपान कराती मां को चुभी कोई चीज, खोला बेटे का मुंह तो रह गई हैरान !

आयरलैंड में एक बच्चे के साथ ऐसा कुछ हुआ कि साइंस भी हैरान रह गई! ...