Wednesday , October 21 2020
Breaking News
Home / ख़बर / BJP के बड़े नेता बोले- मोदी की दूसरी जीत का सेहरा राहुल गांधी के सिर

BJP के बड़े नेता बोले- मोदी की दूसरी जीत का सेहरा राहुल गांधी के सिर

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भाजपा की दोबारा जीत का श्रेय मोदी और शाह के साथ-साथ राहुल गांधी को भी दिया है। माधव ने कहा है कि देश इन दिनों ट्रांसफॉर्मेटिव पोलिटिक्स के दौर से गुजर रहा है। अब डिवाइड नहीं परफॉर्मेस पॉलिटिक्स का दौर शुरू हुआ है।

राम माधव ने कहा कि परफॉर्मेस पॉलिटिक्स से देश और समाज को एकजुट करके भी राजनीति की जा सकती है, यह 2014 और 2019 में समूचा देश देख चुका है। जब ऐसी राजनीति होती है तो जाति-उपजाति कुछ काम नहीं करता।

एक प्रोग्राम में राम माधव ने साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत की वजहें बताईं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें पार्टी की जीत के पीछे तीन कारण थे। पहला कारण था- गुजरात में मुख्यमंत्री के रूप में मोदी की अर्जित प्रतिष्ठा, दूसरा- कांग्रेस के दस वर्षो का कुशासन और तीसरा संघ परिवार। इन सब के दम पर भाजपा को जीत मिली थी।

राम माधव ने कहा कि सत्ता में ज्यादा समय रहने के बाद एंटी इन्कमबेंसी भी होती है, मगर नरेंद्र मोदी एंटी इन्कमबेंसी को बीट करने वाले नेता साबित हुए। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव की जीत में संघ परिवार का कम योगदान नहीं है। संघ परिवार साढ़े तीन लाख गांवों में जनजागरण अभियान के जरिए जनता तक पहुंचा था। वहीं भाजपा का संगठन रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच गया, जिससे जनता के बीच भरोसा पैदा हुआ।

राम माधव ने बताया कि भाजपा ने सरकारी योजनाओं के 23 करोड़ लाभार्थियों, यानी करीब 40 करोड़ मतदाताओं को अपने टारगेट (लक्ष्य) पर रखा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सरकारी योजनाओं का लाभ पाने वाले 23 करोड़ लोगों की सूची बूथ लेवल तक भिजवाई, जिससे संगठन उन तक पहुंचकर जोड़ने में सफल रहा।

उन्होंने आगे कहा, आज जब आदमी टॉयलेट जाता है तो मोदी को याद करता है, जब चाय पीता है तो गैस सिलिंडर देखकर मोदी को याद करता है। किसान जब खेत में जाता है तो भी मोदी को याद करता है। आज लोग दिन में दस बार मोदीजी को याद करते हैं, क्योंकि मोदी ने ऐसे काम किए हैं, जो जनता के दैनिक जीवन को प्रभावित करते हैं।

राम माधव ने चुटकी लेते हुए कहा, 2019 के चुनाव में भाजपा को जिताने के लिए तीन लोग काम कर रहे थे। एक मोदी, दूसरे अमितजी और तीसरे राहुल भाई ने खूब मेहनत किया। अब तो हम ऐसी स्थिति में हैं कि बिना चुनाव लड़े भी सरकार बना लेते हैं।

loading...
loading...

Check Also

भारत में मिलेगी रूसी कोरोना वैक्सीन, Sputnik V बेचने को इस कंपनी से हुई डील

देसी कोरोना वैक्‍सीन को लॉन्‍च होने के लिए कम से कम अगले साल का इंतजार ...