Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / बड़ी बहन बॉलीवुड में हिट, छोटी को न मिली पहचान, तीसरी जोड़ी तो कर देगी हैरान

बड़ी बहन बॉलीवुड में हिट, छोटी को न मिली पहचान, तीसरी जोड़ी तो कर देगी हैरान

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल करना आसान बात नहीं है। आपके पास चाहे कितने भी गॉड फादर हों, अगर आपकी किस्मत में नहीं है कि आप बॉलीवुड का जाना-माना चेहरा बने तो आप कभी नहीं बन पाएंगे। कई बार ऐसा भी होता है कि घर का एक सदस्य बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहा है और दूसरे का कोई अता-पता ही नहीं है। एक दो फिल्म करने के बाद वो बॉलीवुड से गायब हो जाते हैं क्योंकि उनकी फिल्में फ्लॉप हो जाती हैं। बॉलीवुड में बड़ी बहन हिट, तो छोटी बहन को नहीं मिली पहचान।

सिंपल कपाडिया और डिंपल कपाडिया

सिंपल कपाडिया और डिंपल कपाडिया

सिंपल कपाडिया ने 1977 में फिल्म अनुरोध से अपने करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ राजेश खन्ना नज़र आए थे। सिंपल अपनी बड़ी बहन डिंपल कपाडिया जितनी फेमस नहीं हुई। इसलिए उन्होंने फिल्में छोड़कर फैशन इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आज़माई जिसमें उन्हें बहुत ज़्यादा सफलता हासिल हुई। फिल्म रुदाली में कॉस्टयूम डिज़ाइन करने के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया।

तनीषा मुखर्जी और काजोल

तनीषा मुखर्जी और काजोल

यह तो सभी जानते हैं कि तनीषा मुखर्जी काजोल की छोटी बहन है। तनीषा ने हिंदी, तेलुगू और तमिल   फिल्मों में काम किया हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत Ssshhh फिल्म से की थी। इसके बाद तनीषा ने पॉपकॉर्न खाओ! मस्त हो जाओ, नील एन निक्की और सरकार फिल्म में काम किया| इन फिल्मों से वो थोड़ी फेमस ज़रूर हुई थी, लेकिन ज़्यादा दिन तक उनकी सफलता का दौर नहीं चल सका। उनकी बहन काजोल आज भी बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्रियों में गिनी जाती है।

अमृता अरोड़ा और मलाइका अरोड़ा

अमृता अरोड़ा और मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड में मलाइका अरोड़ा का जलवा आजतक कम नहीं हुआ, लेकिन उनकी बहन अमृता अरोड़ा को सिर्फ लोग मलाइका की बहन के तौर पर ही जानते हैं| बहुत कम लोग हैं जो उनको उनके नाम से जानते हैं।

शमिता शेट्टी और शिल्पा शेट्टी

शमिता शेट्टी और शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी इतनी फेमस नहीं हैं। शमिता और शिल्पा को एक साथ 2005 में आई फिल्म फरेब में देखा गया था, लेकिन उस फिल्म में भी शिल्पा को ज़्यादा सराहा गया था। अपनी कम लोकप्रियता को देखते हुए शमिता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ दिया।

रिंकी खन्ना और ट्विंकल खन्ना

रिंकी खन्ना और ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना, रिंकी खन्ना से बहुत ज़्यादा फेमस हैं, लेकिन अक्षय कुमार से शादी करने के बाद ट्विंकल ने अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया क्योंकि अक्षय नहीं चाहते थे कि शादी के बाद वो फिल्मों में काम करें।

loading...
loading...

Check Also

Radhe Trailer : रिलीज हुआ सलमान खान की ‘राधे’ का ट्रेलर, देखें भाईजान का एक्शन अंदाज

नई दिल्ली :  Radhe Trailer: सलमान खान ईद (Eid 2021) पर अपनी फिल्म ‘राधे’ को ...