Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / खेल / टूटे अंगूठे के साथ 49 ओवर बॉलिंग कर टीम को जिताया गेंदबाज, सब किए सलाम

टूटे अंगूठे के साथ 49 ओवर बॉलिंग कर टीम को जिताया गेंदबाज, सब किए सलाम

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान को 101 रन से हराकर इस सत्र में घरेलू टेस्ट मैचों में जीत की हैट्रिक लगाई और दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत भी बना ली. इसके साथ ही पहली बार न्यूजीलैंड टीम विश्व टेस्ट रैंकिंग में आस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर वन टीम बन गई. पाकिस्तान ने हालांकि उसे कड़ी चुनौती दी और इस सत्र में पहली बार न्यूजीलैंड का कोई टेस्ट पांचवें दिन तक खिंचा. इस मैच में केन विलियमसन (Kane Williamson) को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया लेकिन इसके अलावा इस टेस्ट मैच के दौरान एक ऐसी बात हुई जिसकी चर्चा अभी तक हो रही है.

न्यूजीलैंड के गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) ने टेस्ट मैच के दौरान एक ऐसा काम किया जो एक महान खिला़डी़ की निशानी होती है. दरअसल बल्लेबाजी के दौरान वैगनर को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की यॉर्कर गेंद पैर पर लगी जिससे उनकी पैर की अंगुलियां टूट गई. लेकिन इसके बाद भी इस खिलाड़ी ने आराम नहीं करने की सोची और गेंदबाजी करने मैदान पर उतरे. टूटी हुई अंगुली के साथ वैगनर ने गेंदबाजी की और पूरे टेस्ट में 49 ओवर फेंके और इस दौरान 4 विकेट भी लिए. पहली पारी में वैगनर ने 21 ओवर की गेंदबाजी की और दूसरी पारी में 28 ओवर की गेंदबाजी की.

वैगनर ने दर्द निवारक इंजेक्शन लेकर मैदान पर गेंदबाजी करने उतरे थे. वैगनर ने दर्द के बावजूद बेहतरीन गेंदबाजी की और पाकिस्तान की दूसरी पारी में शतकवीर फवाद आलम को आउट कर न्यूजीलैंड को महत्वपूर्ण विकेट दिलवाई थी. मैच के बाद फैन्स और क्रिकेटरों ने वैगनर के जज्बे की तारीफ भी की. विलियमसन ने वैगनर के बारे में कहा कि, वह बार-बार मैदान से बाहर जाकर दर्द का इंजेक्शन लेकर वापस गेंदबाजी के लिए आ रहा था. यह हम सभी के लिए अनोखा था. खेलने की उसकी भूख और टीम के लिए अच्छा खेल दिखाने का जज्बा देखकर हम भी काफी दंग रह गए थे. हमें उसपर गर्व है.

नील वैगनर (Neil Wagner) हुए दूसरे टेस्ट से बाहर
पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से नील वैगनर (Neil Wagner) बाहर हो गए हैं. पैर में लगी चोट के कारण ही वैगनर अब दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे. पहले टेस्ट मैच में कीवी टीम ने पाकिस्तान को 01 रन से हराया था. न्यूजीलैंड की जीत में वैगनर का भी अहम योगदान रहा था. खेल के आखिरी दिन वैगनर ने शतकीय पारी खेल चुके फवाद आलम और ऑलराउंडर फहीम अशरफ का विकेट निकाला था. टूटे हुए अंगुली के साथ गेंदबाजी कर नील वैगनर ने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड का दिल जीत लिया.

loading...
loading...

Check Also

ट्रम्प की विदाई से पहले एक बार मिलना चाहती हैं पामेला एंडरसन, बोलीं- असांजे को माफी दे जाएं

अभिनेत्री और मॉडल पामेला एंडरसन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ मुलाकात चाहती हैं, ताकि ...