Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / ख़बर / BREAKING : कोरोना ने फिर लगवा दिया सख्त Lockdown, शाम 7 बजे से नाइट कर्फ्यू भी लागू, सारे नियम जानें

BREAKING : कोरोना ने फिर लगवा दिया सख्त Lockdown, शाम 7 बजे से नाइट कर्फ्यू भी लागू, सारे नियम जानें

नई दिल्ली।
भारत में कोरोना ( Coronavirus ) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में करीब 69 हजार नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 29 लाख ( Covid-19 Cases ) के पार पहुंच गई है। महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) समेत कई राज्यों में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब पंजाब में कोरोना ( Coronavirus in Punjab ) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ( Punjab Government ) ने फिर से सख्त लॉकडाउन ( Lockdown in Punjab ) की घोषणा कर दी है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( CM Captain Amarinder Singh ) ने लॉकडाउन के सख्त नियम लागू करने का फैसला किया है, जिसके तहत 21 अगस्त से शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं, प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन ( Weekend Lockdown ) की घोषणा की गई है।

लॉकडाउन के नए नियम
लॉकडाउन की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट में 50 फीसदी सवारियों को बैठने की इजाजत होगी। सभी तरह के सार्वजनिक समारोह पूरी तरह से बंद रहेंगे। हालांकि, शादी और अंतिम संस्कार को इससे छूट दी गई है। राज्य में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में 50 फीसदी दुकानें खुलेंगी। बता दें कि प्रदेश में 5 जिले कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है। हालांकि, जो 50 फीसदी दुकाने खुलेंगी, ये दुकानें भी आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी होनी चाहिए।

ऑफिस में 50 फीसदी स्टाफ
वहीं, सभी सरकारी और निजी दफ्तरों में केवल 50 फीसदी कर्मचारियों के आने की अनुमति होगी। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, अब बहुत हुआ, हमें कोरोना से युद्धस्तर पर लड़ना होगा। इसके लिए तैयारी भी पुख्ता करनी होगी। सीएम ने कहा कि राज्य में 920 लोग इस वायरस से मारे गए हैं। आने वाले वक्त में हालात और बदतर हो सकते हैं।

पंजाब में कोरोना ग्राफ
बता दें कि पंजाब में कुल 720 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 36084 हो गई है। हालांकि इनमें से 22703 रोगी ठीक भी हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से 921 लोगों की मौत हो चुकी है।

Check Also

चीन को लाइन पर लाने के लिए सुगा का बड़ा फैसला, सेना पर खर्चेंगे सबसे ज्यादा पैसा !

चीन की वैश्विक गुंडई मानो थमने का नाम नहीं ले रही है, और ऐसे में ...