Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / धर्म / बुरा समय आने से पहले देता है ये संकेत, करें पहचान और रहें सावधान

बुरा समय आने से पहले देता है ये संकेत, करें पहचान और रहें सावधान

कहते है कि इंसान के जीवन में उतार चढ़ाव का सिलसिला हमेशा चलता रहता है. जी हां इसमें कोई शक नहीं कि अगर इंसान के जीवन में बहुत से दुःख होते है तो उसके जीवन में कई सुख भी लिखे होते है. अब ये तो इंसान के बुरे समय पर निर्भर करता है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो जब इंसान के ग्रह उसके अनुकूल नहीं होते, तब उसका बुरा समय शुरू होना लाजिमी है. हालांकि कुछ लोग अपने बुरे समय से लड़ने की बजाय हार मान लेते है और कुछ लोग अपने जीवन में आने वाले बुरे समय को हंस कर काट लेते है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब जीवन में बुरा समय आने वाला होता है, तो व्यक्ति को इस बात का एहसास पहले से ही हो जाता है.

इसके इलावा बुरा समय आने से पहले कुछ खास संकेत भी देता है. ऐसे में अगर इंसान इन संकेतो को समझ कर पहले ही सावधान हो जाएँ तो वो खुद को भविष्य में आने वाली मुश्किलों के लिए तैयार कर सकता है. वैसे भी इंसान अपने जीवन में जो भी बुरे काम करता है, उसे एक न एक दिन उसकी सजा तो जरूर मिलती है. बरहलाल व्यक्ति का बुरा समय आना इसी सजा का एक हिस्सा है. इसके इलावा ऐसा भी हो सकता है कि भगवान् आपकी परीक्षा ले रहे हो. तो चलिए अब आपको बताते है कि बुरा समय आने से पहले कौन से खास संकेत देता है.

१. गौरतलब है कि शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि जब भी आप पूजा करने के लिए जा रहे हो और ऐसे में पूजा की थाली गिर कर बिखर जाएँ तो यह एक बेहद बुरा संकेत है. जी हां अगर बार बार आपके साथ ऐसा हो तो आपको इस चीज को गंभीरता से लेना चाहिए, वरना इसका परिणाम आपको भविष्य में भुगतना पड़ सकता है.

२. इसके इलावा अगर आपने खाने के लिए घी का बर्तन उठाया हो और बर्तन से घी निकालते समय अगर यह जमीन पर गिर कर फ़ैल जाएँ तो यह भी बुरा संकेत है. बरहलाल यह एक अशुभ संकेत माना जाता है.

३. गौरतलब है कि घर से काम पर निकलते समय अगर आपको रास्ते में बार बार हर रोज कोई झगड़ा करता हुआ दिखाई दे तो यह भी अच्छा संकेत नहीं है. जी हां यह एक अशुभ संकेत है और इसका मतलब ये है कि आपका बुरा समय शुरू होने वाला है.

४. इसके इलावा अगर आपको घर के आस पास हर रोज कुत्ते या बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई दे, तो समझ लीजिये कि यह एक बेहद बुरा संकेत है. जी हां हिन्दू मान्यता के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि अगर घर के आस पास कुत्ता या बिल्ली रो रहे हो तो इसका मतलब ये है कि यमराज आपके घर के नजदीक भृमण कर रहे है और आपके घर में किसी न किसी सदस्य की मौत हो सकती है.

५. इसके इलावा हर रोज बार बार बुरे सपने आना भी एक बुरा संकेत है.

बरहलाल अगर आपके साथ भी हर रोज ये चीजे होती है, तो आपको इन संकेतो को बेहद गंभीरता से लेना चाहिए और आने वाले बुरे समय का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

loading...
loading...

Check Also

लाखो में किसी एक के ‘प्राइवेट पार्ट’ पर होता है तिल, जानिए क्यों होता ये इतना खास

शरीर के छोटे-छोटे काले-भूरे चिन्ह को तिल कहते हैं। किसी गोरी महिला के चेहरे पर ...