Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / नौकरी / सीमेंट कॉरपोरेशन में हो रही भर्ती, पगार भी मिलेगी अच्छी, ऐसे करें अप्लाई

सीमेंट कॉरपोरेशन में हो रही भर्ती, पगार भी मिलेगी अच्छी, ऐसे करें अप्लाई

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं…

भारत सरकार के उपक्रम Cement Corporation of India Limited की विभिन्न इकाइयों के लिए कारीगरों (कारीगरों) को नियुक्त करने के लिए आमंत्रित किया गया है। सीमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड इन रिक्तियों को प्रशिक्षु पदों के रूप में भरेगा। क्वालीफाइंग एग्जाम देने वालों को हायर किया जाएगा।

भर्ती के लिए श्रेणियां हैं: सिविल, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंटेशन, वेल्डर, फिटर, एमटीओ (मशीन ऑपरेटर), खनन उत्पादन।

उम्मीदवारों को तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में प्रशिक्षण के लिए भर्ती किया जाएगा। फिर उन्हें भारत भर में CCIL इकाइयों में सेवा करने की अनुमति दी जाएगी।

CCI Artisan Trainee Vacancy 2019

रिक्ति का नाम: कारीगर प्रशिक्षु (कारीगर)

नागरिक की विभिन्न श्रेणियों का विवरण:

श्रेणियों का विवरण पद संख्या 
Civil 04
Electrician 09
Instrumentation 06
Welder 13
Fitter 13
MTO (Machine Tool) 05
Mining 01
Production 09
Total 60

आवेदन की समय सीमा: 25 अक्टूबर , 2019

आवेदन की समय सीमा: 25 अक्टूबर , 2019

योग्यता: संबंधित व्यापार से संबंधित क्षेत्रों में सरकार द्वारा अनुमोदित संस्थानों से मैट्रिकुलेशन योग्यता प्लस दो साल का आईटीआई कोर्स। – उत्पादन विभाग के पद के लिए आवेदन करने के लिए रसायन विज्ञान विषय के साथ तीन वर्ष का बीएससी।

आयु सीमा: अधिकतम 27 वर्ष की आयु 30 सितंबर, 2019 के लिए निर्धारित की गई है। नियमित पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार 3 साल, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार 5 साल के लिए पात्र होंगे।

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए रु .750। एससी, एसटी, विकलांग और महिला उम्मीदवारों के लिए 250। आवेदन शुल्क का भुगतान नेटबैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और यूपीआई के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है।

परीक्षण केंद्र: हैदराबाद, दिल्ली, देहरादून और शिमला में कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षण किया जाता है।

प्रशिक्षु अवधि: 1 वर्ष: चयनित उम्मीदवारों को 8400रु। प्रशिक्षु की समय सीमा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों का मूल्यांकन व्यापार परीक्षण और प्रदर्शन पर किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों को 20,400 रुपये का वेतन दिया जाएगा।

परीक्षा की तारीख: परीक्षा नवंबर या दिसंबर 2019 के पहले सप्ताह में होगी।

आवेदन पत्र: ऑनलाइन आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.cciltd.in पर जा सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको एक स्कैन की हुई फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे।

loading...
loading...

Check Also

पुलिस विभाग में हो रही बंपर भर्ती, मत चूकिएगा ये मौका, जल्द करें अप्लाई

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ...