Friday , September 25 2020
Breaking News
Home / ख़बर / छत्तीसगढ़ : एयरफोर्स ने हेलिकॉप्टर के जरिए युवक को किया रेस्क्यू IAF चॉपर ने ऐसे बचाई जान- देखें Video

छत्तीसगढ़ : एयरफोर्स ने हेलिकॉप्टर के जरिए युवक को किया रेस्क्यू IAF चॉपर ने ऐसे बचाई जान- देखें Video

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के पास वायुसेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए सोमवार को एक युवक का रेस्क्यू किया। युवक खूंटाघाट डैम के वेस्टवियर में कूदा था, तभी अचानक तेज बहाव में आकर फंस गया था। आरएएफ की तरफ से एयरफोर्स से मदद मांगी गई थी।

बिलासपुर रेंज के आईजी दीपांशु काबरा ने बताया कि गिधौरी का रहने वाला जितेंद्र कश्यप (43) रविवार से छोटे से पेड़ से टिका हुआ था। आसपास लोगों की भीड़ उमड़ी थी। अंधेरा होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। रात में बिलासपुर से रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। अंधेरा होने के कारण युवक ठीक से नजर भी नहीं आ रहा था। एसपी प्रशांत अग्रवाल का कहना था कि रेस्क्यू टीम रविवार शाम से मौके पर थी, लेकिन बहाव बहुत तेज था। इसके चलते रेस्क्यू में दिक्कत हो रही थी।

पुलिस ने कहा- नशे में वेस्टवियर में कूद गया था
युवक 14 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक पेड़ के सहारे तेज बहाव में फंसा रहा। पुलिस का कहना है कि रविवार शाम जितेंद्र शराब के नशे में वेस्टवियर के तेज बहाव में कूद गया था। इससे बहकर वह चट्टानों के बीच मौजूद पेड़ के सहारे अटक गया।

सेना को लोकेशन भेजी गई, सुबह रेस्क्यू
इससे पहले पेड़ को पकड़कर बैठा युवक इशारे से बचाव के लिए गुहार लगा रहा था। पुलिस अन्य लोगों के साथ रातभर वहां मौजूद रही। इस संबंध में एयरफोर्स के अधिकारियों से भी मदद मांगी थी। उन्हें लोकेशन भेजी गई। इसके बाद सुबह एयरलिफ्ट किया गया।

रातभर पानी के बहाव में रहने से तबीयत बिगड़ी, रायपुर में भर्ती
युवक को रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पूरी रात ठंडे पानी के बहाव में रहने के कारण जितेंद्र की हालत बिगड़ चुकी है। इसके बावजूद मौत के मुंह से निकालने के बाद उसके चेहरे पर मुस्कुराहट नजर आई।

Check Also

महाराष्ट्र में 13वें मंत्री को हुआ कोरोना, चिंता में डाल देगा ताजा आंकड़ा

महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे गुरुवार को कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शिंदे ...