Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / पसंद की कोई एक मोमबत्ती चुनिए, किस तरह के इंसान हैं आप जानिए

पसंद की कोई एक मोमबत्ती चुनिए, किस तरह के इंसान हैं आप जानिए

मोमबत्ती जहां एक तरफ रोशनी फैल आती है वहीं दूसरी तरफ है इंसानों में उर्जा का प्रसार भी करती है। आप हमारी इस पोस्ट को आगे पढ़ने से पहले अपना मोमबत्ती का एक पसंदीदा रंग चुन ले क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं मोमबत्ती के रंग के अनुसार आपकी पर्सनालिटी कैसे पता लगाई जा सकती है। तो चलिए जानते हैं हम मोमबत्ती के कलर और आपकी पर्सनालिटी का कनेक्शन…

काली मोमबत्ती –
शालिनी को दृढ़ता का प्रतीक बताया गया है यदि आपको काले रंग की मोमबत्ती बेस पसंद है तो आप बहुत ही मजबूत और दृढ़तापूर्वक कार्य करने वाले इंसान हैं। यदि आपको काले रंग की मोमबत्ती बेहद पसंद है आप दृढ़ता पूर्वक अपने जीवन से सभी स्कूलों को आसान बना कर अपने जीवन की राह पर आसानी से चलते हैं।

पर्पल मोमबत्ती –
पर्पल रंग बेहद ही खूबसूरत रंगों में से एक माना जाता है यह रंग आजादी से जीने की आशा रखने वाले इंसानो का बेहद पसंदीदा रंग होता है। यदि आप पर्पल रंग की मोमबत्ती चुनते हैं तो आप समझ लीजिए कि यह वक्त आपके लिए बहुत ही खुशनुमा और हसीन पल है। पर्पल रंग आपके जीवन के आभामंडल में धूमकेतु की तरह चमकीला प्रभाव डालता है जिससे आपका जीवन खुशनुमा हो जाता है और आपके जीवन के सबसे हसीन पल आपके साथ होते हैं।

सफेद मोमबत्ती –
सफेद रंग भले ही कुछ प्रदर्शित ना करता हो लेकिन अपने आप में ही बेहद अलग और नायाब होता है सफेद रंग। सफेद रंग की मोमबत्ती आपके जीवन में उर्जा प्रदान करने वाली होती है और चांद की तरह आपके जीवन में रोशनी और चमक भर देती है जिससे आप अपने जीवन में आप अपनी आत्मा की शक्ति को उसके चरम सीमा तक ले जा सकते हैं। सफेद रंग की मोमबत्ती का चुनाव करने वाले व्यक्ति हमेशा दिल के सांप और शांत स्वभाव के होते हैं

नीली मोमबत्ती –
नीली मोमबत्ती को जीवन में बहुत अधिक महत्व दिया गया है क्योंकि वह आपके जीवन के बहुत से घाव को भरने में मदद करती है और यदि आपके जीवन बहुत ही अधिक दुखदायक और घाव भरा है तो आपको नीले रंग के आसपास रहना बहुत ही लाभदायक सिद्ध हो सकता है। क्योंकि नीले रंग को कष्ट निवारक रंग माना जाता है।

हरी मोमबत्ती –
हरा रंग तो वैसे भी खुशहाली का प्रतीक माना जाता है इसलिए जिन्हें भी हरे रंग की मोमबत्ती जलाना या रखना पसंद है वह हमेशा ही दूसरों के जीवन में उनके दुखों को दूर कर कर खुशहाली फैलाते हैं। हरा रंग योग के 12 चक्रों में से एक अनाहत चक्र के रूप में भी विद्यमान है। हरा रंग पसंद करने वाले लोग हमेशा दूसरों के जीवन के कष्टों को दूर करते हैं। ऐसे लोगों को घूमना फिरना और लोगों से मेलजोल बढ़ाना बेहद पसंद होता है।

पीली मोमबत्ती –
पीले रंग को एक संचार के माध्यम के रूप में देखा जाता है क्योंकि पीला रंग आपके मस्तिष्क में बहुत ही प्रभाव डालता है और आपको बहुत सी चीजों के बारे में अब अवगत कराता है। ऐसा कहा जाता है कि पीला रंग पसंद करने वाले लोग बहुत ही बुद्धिमान और याददाश्त के बहुत पक्के होते हैं इसलिए उन्हें पुरानी से पुरानी चीजें भी हमेशा याद रहती हैं। ऐसे लोग गहन सोच रखने वाले लोग होते हैं और किसी भी बात पर बहुत गहरी सोच रखते हैं।

लाल मोमबत्ती –
हमेशा से ही यह बात बताई जाती है कि लाल रंग खतरे का निशान होता है इसलिए लाल मोमबत्ती चुनने वाले इंसान भी जुनून भरे होते हैं लेकिन वह सकारात्मक ऊर्जा की तरफ बढ़ते हैं और प्यार के लिए जुनूनियत भरे होते हैं। यदि आपको लाल में बती बेहद पसंद है और आप अपने किसी कार्य में अटके हुए हैं जिसे पूरा नहीं कर पा रहे हैं तो आप हार मत मानिए और अपने दोस्त को बनाए रखें और अपना काम पूरा करने की भरपूर कोशिश करें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...