Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / क्राइम / कैद में थी महिला नेता, दांत दर्द के बहाने पहुंची डेंटिस्ट के पास, गईं बाथरूम और उड़ गई चिड़िया

कैद में थी महिला नेता, दांत दर्द के बहाने पहुंची डेंटिस्ट के पास, गईं बाथरूम और उड़ गई चिड़िया

दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबिया में मेरलानो नाम की एक नेता हैं. 2018 में जब वहां आम चुनाव हुए तो मेरलानो ने ‘वोट बेचो स्कीम’ चलाई थी. 43 साल की मेरलानो को इसी केस में 15 साल की सज़ा हुई. 2 तारीख को उन्होंने जेल अफसरों से बोला कि दांत में दर्द है. उनको डेंटिस्ट के पास ले जाया गया. लेकिन मेरलानो को तो दर्द-वर्द कुछ न था, उनको तो कैद से रफूचक्कर होना था.

11 बजे के आस-पास जेल से मेरलानो डेंटिस्ट के पास गई थीं. उनके साथ दो महिला गार्ड्स थीं. मेरलानो और डेंटिस्ट जब अंदर थे महिला गार्ड्स चाय कॉफ़ी पीने चली गईं थीं.

इसी दौरान मेरलानो ने डेंटिस्ट के बाथरूम की खिड़की से कपड़े की रस्सी बनाई और नीचे उतर गईं. वहां पहले से एक आदमी बाइक लेकर खड़ा था. नेताइन ने हेलमेट पहना और पीछे बैठकर निकल लीं. लेकिन ये सब करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. अब वो फुटेज वायरल है.

जब गार्ड्स लौट के आईं तब उन्हें पता चला कि मेरलानो तो गायब हैं. तब क्लीनिक का सीसीटीवी चेक किया गया जिसमें ये सब पता चला कि कैसे कपड़ों की रस्सी बनाकर मेरलानो फ़रार हुईं.

अब कोलंबिया पुलिस ने जांच बिठा दी है. महिला जेल की हेड को सस्पेंड कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने ही डेंटिस्ट के पास जाने की परमिशन दी थी. साथ ही 8 और अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है.

loading...
loading...

Check Also

पुतिन के मास्टर प्लान के आगे सब फ़ेल, नागोर्नो-कराबाख युद्ध का बदला रुख, अब बर्बाद होगा अज़रबैजान

अज़रबैजान और अर्मेनिया के बीच सैन्य संघर्ष, दिन प्रति दिन बद से बदतर होता जा ...