Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Corona से जंग में सबसे बड़ी Good News, 26 दिन बाद देश को मिली ये कामयाबी

Corona से जंग में सबसे बड़ी Good News, 26 दिन बाद देश को मिली ये कामयाबी

नई दिल्ली। देशभर में लगातार कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का असर बढ़ता जा रहा है। अब तक देशभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की 61 लाख के पार हो गई है। जबकि इस घातक वायरस के चलते अब तक देश में 96 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि कोरोना महामारी के इस संकट के बीच एक राहत देने वाली खबर भी सामने आई है। दरअसल पिछले 26 दिन में देश में पहली कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक हजार से कम रहा।

देश में पिछले 24 घंटों में 774 लोगों ने महामारी के चलते अपनी जान गंवाई है, जबकि रोजाना ये आंकड़ा 1000 से ऊपर ही रहता था। यही नहीं इसके साथ ही मृत्यु दर में भी गिरावट दर्ज की गई जो कोरोना काल में एक सुकून देने वाली खबर है।

दुनिया में अमेरीका के बाद भारत में सबसे तेज गति से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है। भारत में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 61 लाख 45 हजार तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 70,589 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 84,877 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।

हालांकि इस बीच 26 दिनों बाद कोविड-19 से मौत मामलों में कमी देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों में देश में 774 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जबकि इससे पहले लगातार 1000 से ज्यादा लोग रोजाना अपनी मौत का शिकार हो रहे थे।

कोरोना के आंकड़ों पर नजर
– 9 लाख 47 हजार कोरोना के सक्रिय केस
– 51 लाख 1 हजार अब तक कोरोना वायरस से उबर चुके
– 7 करोड़ 31 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके 28 सितंबर तक
– 1.5 फीसदी हो चुकी मृत्यु दर
– 13 लाख कोरोना केस अब तक महाराष्ट्र में आ चुके सामने

देश में संक्रमित लोगों की तुलना में ठीक होने वाले लोगों की संख्या पांच गुना अधिक है। जानकारों की मानें तो दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत का रिकवरी रेट काफी बेहतर है।

डेथ रेट में गिरावट
कोरोना संकट के बीच देश के लिए जो सुकून देने वाली बात है वो है मृत्यु दर में गिरावट। मृत्यु दर गिरकर 1.57% हो गई। इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल रहा है उनकी दर भी घटकर 16% हो गई है।

यही नहीं कोरोना से रिकवरी रेट में तेजी से सुधार हो रहा है। मौजूदा समय में रिकवरी रेट 83 फीसदी पर है।

loading...
loading...

Check Also

बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा की BJP तो अनुराग कश्यप ने शेयर किया ये गाना.. देखें Video

नई दिल्ली:  बीजेपी (BJP) ने गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव का घोषणापत्र (Manifesto) संकल्प पत्र ...