Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / ख़बर / मां-बेटी दोनों को हुआ कोरोना, ICU से आई इस फोटो ने दुनिया को रुला दिया!

मां-बेटी दोनों को हुआ कोरोना, ICU से आई इस फोटो ने दुनिया को रुला दिया!

कोरोना के दौर में ऐसी-ऐसी कहानियां सुनने को मिली कि लोगों की आंखों से आंसू झलक आए। हालही में एक ऐसी और कहानी सामने आई है। जहां मां-बेटी दोनों को कोरोना हो गया था। दोनों ही आईसीयू में थीं। मां ने अपनी बेटी से आखिर बार मुलाकात भी की। Anabel Sharma की उम्र 49 वर्ष है। जबकि उनकी मां Maria Rio 76 साल की थीं। दोनों को एकसाथ ही अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। अक्टूबर की बात है।

जब बेटी को बताया मां के पास कुछ दिन ही बाकी हैं

दो हफ्तों के बाद दोनों मां-बेटी के बेड आसपास आ गए। बेटी एनाबेल को बताया गया कि उसकी मां की हालत काफी खराब है। उनके पास कुछ ही दिन और बाकी हैं। Leicester Royal Infirmary, इंग्लैंड में दोनों की एक तस्वीर खींची गई। जिसमें दोनों बेड पर लेटी हैं और उन्होंने एक-दूसरे का हाथ थाम रखा है। इस तस्वीर के 24 घंटों बाद ही उनकी मां की मृत्यु हो गई।

मैं समझ नहीं पाई कि वो क्या कह रही थीं

मेट्रो की खबर के मुताबिक, एनाबेल ने बताया कि उनकी मां के मुंह पर मास्क लगा था। वहीं उन्हें एक पारदर्शी हेलमेट पहनाया गया था। जिसके बाद वो ये नहीं समझ पा रही थी कि उनकी मां उनसे क्या कहना चाह रही हैं। यहां तक कि उनकी मां ने Do Not Resuscitate Order भी साइन कर दिया था जिसमें मरीज को कोई इलाज नहीं दिया जाता और उसे बस प्राकृतिक मौत मरने दिया जाता है।

मां का अंतिम संस्कार स्क्रीन पर ही देखा

एनाबेल को अस्थमा है। वो अपनी खराब हालत के कारण 5 हफ्तों तक आईसीयू में रही। मां की मृत्यु होने के बाद उन्हें अंतिम क्रिया स्क्रीन पर ही देखनी पड़ी। उन्होंने अपनी कहानी Humans Of Covid 19 फेसबुक पेज पर शेयर की थी। कोरोना को लेकर वो लोगों के बीच अवेयरनेस पैदा करना चाहती हैं।

लोगों को बताना है जरूरी

एनाबेल कहती हैं, ‘लोगों को ये बताना जरूरी नहीं है कि क्या करें, लोगों को ये बताना जरूरी है कि ये दौर कैसा है।’ उनके घर में सबसे पहले उनके 12 साल के बेटे को कोरोना के लक्ष्ण सामने आए थे। फिर उनके दोनों बेटों और पति को भी कोरोना हुआ। फिर उनकी मां को कोरोना हुआ, उन्हें डायबिटिज और अस्थमा था। बाद में उनकी मां की हालत ज्यादा खराब हो गई। जिससे कि उनकी मृत्यु ही हो गई।

loading...
loading...

Check Also

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं टी नटराजन, अब टेस्ट डेब्यू पर बनाया ये बड़ा कीर्तिमान

ब्रिसबेन :  T Natarajan recorded the second-best figures by an Indian left-arm seamer on debut Test:ऑस्ट्रेलिया ...