Wednesday , August 12 2020
Breaking News
Home / ख़बर / कोरोना LIVE : मौत की मुट्ठी में महाराष्ट्र, शनिवार को टूट गए सारे रिकॉर्ड

कोरोना LIVE : मौत की मुट्ठी में महाराष्ट्र, शनिवार को टूट गए सारे रिकॉर्ड

महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) देश का ऐसा राज्य है, जहां कोरोना वायरस के रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। शनिवार को भी महाराष्ट्र में कोरोना के 24 घंटों में राज्‍य में 7,074 केस दर्ज किए है। इसके साथ ही इसी अवधि में 295 कोरोना मरीजों की मौत भी हो गई। जिसके महाराष्‍ट्र में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2 लाख 64 हो गई है। आपको बता दें कि राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। यही वजह है कि राज्य में अब तक 8,671 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

शुक्रवार यानी 3 जुलाई को महाराष्‍ट्र में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,92,900 थी। इनमें से एक्टिव मरीज यानी जो अभी भी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं उनकी संख्या 83,295 है। महाराष्ट्र की राजधानी व मायानगरी मुम्बई में भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा 83,237 तक पहुंच गया है। जबकि 4,830 लोग इस जानलेवा बीमारी से अपनी जान गवां चुके हैं।

हालांकि, राज्य में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट भी सुधरा है। यहां शनिवार को 3,395 मरीज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर अपने घरों को लौट गए है। महाराष्ट्र में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या अब 1,08,082 हो गई है।

Check Also

बड़ी खबर : मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना का चल रहा था इलाज

इंदौर :  मशहूर शायर राहत इंदौरी का कोरोना से निधन हो गया है। राहत इंदौरी ...