Sunday , April 18 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / Covid 19: दिल्ली में कोरोना विस्फोट : पिछले 24 घंटे में 2790 आए मरीज, इस साल के टूटे रेकॉर्ड

Covid 19: दिल्ली में कोरोना विस्फोट : पिछले 24 घंटे में 2790 आए मरीज, इस साल के टूटे रेकॉर्ड

नई दिल्ली :  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति फिर से विकराल रूप लेती ला रही है। गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 2,790 नए केस सामने आए जो इस साल किसी एक दिन में नए केस का सबसे बड़ा आंकड़ा है। ‘कोरोना विस्फोट’ से सकते में आई दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई है ताकि महामारी से निपटने का कोई ऐक्शन प्लान बन सके। इस बीच बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को अगले आदेश तक सभी क्लास के स्टूडेंट्स के लिए बंद कर दिया है।

शुक्रवार शाम 4 बजे सीएम केजरीवाल करेंगे इमर्जेंसी मीटिंग

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ ‘तत्काल’ बैठक करेंगे ताकि चुनौती को देखते हुए एक कार्ययोजना तैयार की जा सके। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ जारी एक बयान में कहा गया है, ‘कल (शुक्रवार को) शाम चार बजे मुख्यमंत्री कार्यालय में आपात बैठक होगी। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।’

कंटेनमेंट जोन्स, अस्पतालों में बेड, कोरोना टेस्ट और वैक्सीनेशन पर होगी चर्चा
इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री महामारी से लड़ने के लिए एक कार्ययोजना तैयार करने पर विचार करेंगे। कंटेनमेंट जोन्स की संख्या, टीकाकरण अभियान और अस्पतालों में बेड की उपलब्धता जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री दिल्ली के हालात पर नजर बनाए हुए हैं और अधिकारियों से नियमित ताजा जानकारी लेकर रोजाना समीक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं।

33 निजी अस्पतालों में आईसीयू बेड की संख्या 25% बढ़ाई गई
इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की तरफ से दिए गए आदेशों के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता उपायों में वृद्धि की है और कोविड महामारी से निपटने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। बयान के अनुसार 33 निजी अस्पतालों में सामान्य वार्डों के साथ ही आईसीयू बिस्तर की संख्या में 25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। निगरानी टीमें जिला स्तर पर स्थिति का कड़ाई से निरीक्षण कर रही हैं।

संक्रमित शख्स के कम से कम 30 कॉन्टैक्स की होगी जांच
बयान के अनुसार संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए कम से कम 30 लोगों का पता लगाया जाएगा। इसके साथ ही यह देखा गया है कि कई सार्वजनिक स्थानों पर दिल्ली सरकार के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। कुछ लोग मास्क पहनने को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली में बढ़ी कोरोना टेस्टिंग, वैक्सीनेशन की बढ़ाई गई
बयान के अनुसार मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद हर रोज 80,000 जांच करने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके अलावा कोरोना टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाकर करीब लगभग 600 कर दी गई है।

 

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...