Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / खेल / CPL : ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

CPL : ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली :  वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने बुधवार को इतिहास रच दिया और वह टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। ब्रावो ने कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)-2020 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की।

उन्होंने सेंट लूसिया जोक्स के खिलाफ टी20 क्रिकेट में 500 विकेट पूरे किए। ब्रावो ने सेंट लूसिया जोक्स के बल्लेबाज रहकीम कोर्नवॉल को कोलिन मुनरो के हाथों पारी के चौथे ओवर में कैच कराया और टी-20 क्रिकेट में अपना 500वां विकेट झटका।

ब्रावो ने अपने दोनों हाथों को ऊपर उठाकर विकेट का जश्न मनाया जिसके बाद उनके टीम साथियों ने इस उपलब्धि के लिए तालियां बजाईं। दुनिया के किसी भी खिलाड़ी ने अभी तक टी20 फॉर्मेट में 400 विकेट भी नहीं लिए हैं।

ब्रावो ने 459 मैचों में 24 के औसत से 500 विकेट लिए हैं और दो बार पांच विकेट लेने की उपलब्धि भी हासिल की। वह टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में टॉप पर हैं, उनके बाद दूसरे स्थान पर श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा हैं, जिन्होंने अब तक 390 विकेट लिए हैं।

36 साल के होने के बावजूद ब्रावो खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट के दिग्गज खिलाड़ी हैं और उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से खुद को साबित किया है। वह आईपीएल समेत दुनिया भर की टी20 लीग में खेलते हैं। वह इस फॉर्मेट में 15 से ज्यादा टीमों के लिए खेल चुके हैं।

Check Also

IPL : किंग्स इलेवन पंजाब को अंपायर की गलती ने मैच हराया, जानें कैसे?

दुबई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अंपायरिंग एक बड़ा मुद्दा रहा है। अंपायरों के कई ...