Sunday , April 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / रिकॉर्ड टूटते गए, रन बनते गए, शतक लगते गए, कोहली तरसते रह गए

रिकॉर्ड टूटते गए, रन बनते गए, शतक लगते गए, कोहली तरसते रह गए

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले मैच से ठीक पहले तक कहा जा रहा था कि दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी, लेकिन पहले मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नज़र डालें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम की सलामी जोड़ी ने ये मुकाबला एकतरफा कर दिया है।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारत को 255 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और एरोन फिंच ने 256 रन के टारगेट में पहले अर्धशतकीय, फिर शतकीय और इसके बाद दोहरे शतक में साझेदारी को तब्दील कर दिया।

इस बीच कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शतक भी पूरा कर लिया था। थोड़ी ही देर बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने भी शतक ठोक दिया। यहां तक कि दोनों ने अपनी टीम को मैच जिताने के बाद ही दम लिया।

इस तरह भारतीय टीम के खिलाफ डेविड वार्नर और एरोन फिंच की जोड़ी ने वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी साझेदारी बनाने के मामले में इतिहास रच दिया। डेविड वार्नर और फिंच ने मिलकर पहले विकेट के लिए 258 रन की साझेदारी की जो कि भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी है।

भारत के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी

डेविड वार्नर और एरोन फिंच – 258 रन नाबाद (2020)

जॉर्ज बैली और स्टीव स्मिथ – 242 रन (2016)

हर्शेल गिब्स और गैरी कर्स्टन – 235 रन (2000)

रिकी पोंटिंग और डेमियन मार्टिन – 234 रन (2003)

हैरान करने वाली बात ये है कि जिस पिच पर भारतीय टीम के बल्लेबाज 255 रन पर ढेर हो गई। उसी पिच पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाज एक विकेट भी नहीं निकाल सके।

loading...
loading...

Check Also

तूफानी पारी खेल रहे जॉनी बेयरस्टो ने खुद को ऐसे किया आउट, जानिए IPL में कितनी बार हुआ ऐसा

MI vs SRH: जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने धमाकेदार पारी खेली और 22 गेंद पर 43 रन ...