Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / खेल / CSK के लिये IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी, जानें किस नंबर पर हैं रैना और धोनी

CSK के लिये IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी, जानें किस नंबर पर हैं रैना और धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग में यदि सबसे टीमों को लेकर बात की जाए तो उसमें चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर आती है, जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण टीम का जहां 3 बार आईपीएल ट्राफी को अपने नाम पर करना है, तो वहीं दूसरा टीम ने पहले सीजन से लेकर अभी तक हुए सभी सीजन में टॉप 4 में अपनी जगह बनाने में सफल हो सकी है।

चेन्नई सुपर किंग्स की इस सफलता का सबसे बड़ा श्रेय उनके बल्लेबाज़ो को जाता है, जिन्होंने हर सीजन लगातार टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और इसी कारण टीम इतना सफल हो सकी। इस आर्टिकल में हम सीएसके लिए आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों को लेकर बात करने जा रहे हैं।

3 – माइक हसी

michael-hussey-ipl

ऑस्ट्रेलियन टीम के पूर्व बायें हाथ के खिलाड़ी माइक हसी चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज़ी क्रम का एक महत्तवपूर्ण हिस्सा रहे हैं और उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए कई मैचो में टीम के लिए मैच विनिंग पारियां खेली हैं। माइक हसी ने सीएसके के लिए 50 मैचो में 42.09 के औसत के साथ 1768 रन बनाये हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 123.63 का रहा है।

2 – महेंद्र सिंह धोनी

Mahendra Singh Dhoni

सीएसके टीम के कप्तान और आईपीएल में एक कप्तान के तौर पर सबसे अधिक मैच जीतने वाले महेंद्र सिंह धोनी एक बल्लेबाज़ के तौर पर भी टीम के लिए बेहद अहमीयत रखते हैं और निचले क्रम पर उन्होंने टीम के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं। धोनी अभी तक सीएसके के लिए 160 मैचो में 44.34 के औसत के साथ 3858 रन बना चुके हैं।

1 – सुरेश रैना

Suresh Raina IPL

किसी बल्लेबाज़ ने हर सीजन में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने का काम किया तो वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करने वाले बायें हाथ के सुरेश रैना हैं, जो आईपीएल में जहां सबसे अधिक रन बनाने वाली लिस्ट में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं, तो वहीं रैना ने कई मैचो में अकेले ही पारी को संभालते हुए जीत की दलजीज तक लेकर जाने का काम किया है। सुरेश रैना ने अभी तक सीएसके के लिए 164 मैचो में 33.28 के औसत के साथ 4527 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 137.34 का रहा है।

loading...
loading...

Check Also

होटल में आशिक के आगोश में थी पत्नी, रंगे हाथ ऐसे पकड़ लिए पति और देवर

बल्लभगढ़ प्रेमी के साथ ओयो होटल गई महिला को सोमवार को उसके पति व देवर ...