Thursday , December 3 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2021 की नीलामी से पहले इन 5 प्लेयर्स को जरूर रिटेन करे CSK, जानें कौन-कौन?

IPL 2021 की नीलामी से पहले इन 5 प्लेयर्स को जरूर रिटेन करे CSK, जानें कौन-कौन?

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 के सफल समापन के बाद अगले सीजन से पहले मेगा नीलामी देखने को मिल सकती हैं. नीलामी से पहले सभी फ्रैंचाइजियों को रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की सूची देनी हैं. आज इस लेख में हम चेन्नई सुपर किंग्स के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें टीम रिटेन कर सकती हैं.

1) एमएस धोनी

IPL 2020: MS Dhoni's Wife Sakshi Posts Heartfelt Poem As CSK Miss Out On A Playoff Spot | Cricket News

सीएसके को 2021 के लिए एमएस धोनी को बनाए रखने के लिए अपना मन बनाना चाहिए. एक खराब सीजन एक पूर्ण विराम नहीं है, और महान खिलाड़ी और चरित्र होने के नाते वह धोनी पर एक मौका मिल सकते है. यदि वे उसे रिलीज करते हैं, तो यह एक नैतिक नुकसान होगा, और यह आगामी अभियान को प्रभावित कर सकता है. इसके अलावा, यह बहुत ही असंभव होगा कि नीलामी में उसे वापस खरीद लिया जाए. इसलिए, कम से कम जब तक एमएसडी आईपीएल से रिटायर नहीं हो जाता, सीएसके को लीजेंड को बनाए रखना होगा.

2) फाफ डु प्लेसिस

CSK batsman faf du plessis completes 2000 ipl runs against delhi capitals ipl 2020 7th match | IPL 2020: CSK के फाफ डु प्लेसिस ने टूर्नामेंट में हासिल की यह खास उपलब्धि | Hindi News, आईपीएल

फाफ डु प्लेसिस के लिए यह सही समय हो सकता है कि डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स और कीरोन पोलार्ड की तरह वह भी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए जिम्मेदारी निभाए. फाफ इसके लिए सक्षम है, और CSK को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा हो. इसके लिए पहला कदम उसे रिटेन  रखना है, और इस प्रक्रिया में टीम को 10 करोड़ का खर्चा करना पड़ सकता हैं. जैसा कि आईपीएल 2020 में देखा गया है, फाफ एक गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं और अकेले दम पर अपनी टीम के लिए मैच जीत सकते हैं. विशेष रूप से अब जब शेन वॉटसन रिटायर्ड हो गए हैं, तो दक्षिण अफ्रीका का मह्त्व सीएसके लाइन-अप में बढ़ जाएगा.

3) रवींद्र जडेजा

ravindra jadeja rajasthan royals ke khilaf key player for CSK: रविंद्र जडेजा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नै के तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं

टीम में भारतीय खिलाड़ी हैं जो आपको टूर्नामेंट में एक लंबा रास्ता तय करते हैं. रवींद्र जडेजा यकीनन मौजूदा सीएसके टीम में सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी हैं, और इसलिए, उन्हें ऑटोमैटिक रूप से रिटेन होना चाहिए. जड्डू ने हाल के महीनों में अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है, और इससे उन्हें अपनी प्रतिभा को साबित करने में मदद मिली हैं. जबकि उनकी फील्डिंग पर कोई चर्चा की जरूरत नहीं है, सौराष्ट्र-क्रिकेटर गेंद के साथ कमाल है. ऐसे में सीएसके को उन्हें रिटेन करना चाहिए.

4) सैम कुरेन

 

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals: Sam Curran, Tom Curran and story of sibling rivalry - myKhel

सैम कुरेन एक उत्तम युवा खिलाड़ी हैं जो टीम के लिए सालों तक अपने कौशल का जलवा दिखा सकता हैं. सैम कुरेन एक गुणवत्ता वाले ऑलराउंडर है और ड्वेन ब्रावो के सही रिप्लेसमेंट होंगे. अंग्रेज किसी भी समय गेंदबाजी कर सकते हैं और विकेट लेने की विविधता और क्षमता रखते हैं. बल्ले के साथ, वह विनाशकारी हो सकता है और आवश्यकता पड़ने पर ओपनिंग भी कर सका हैं. वह प्लेइंग इलेवन में शानदार संतुलन जोड़ता है, और निश्चित रूप से आने वाले वर्षों में उनकी काफी डिमांड होगी. ऐसे में सीएसके  को उसे रिटेन करना चाहिए.

5) ऋतुराज गायकवाड

CSK vs RCB Rituraj Gaikwad played the best innings of his IPL career and CSK won battle of honor against RCB in IPL 2020

सीएसके के अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक  रूतुराज गायकवाड़ सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. आईपीएल 2020 के अंत में उन्होंने हमें जो दिखाया, उससे वह 3 या 4 करोड़ रुपये की कीमत के हकदार हैं, जो एक अनकैप्ड खिलाड़ी को बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं. उनका कहना हैं कि कठिन परिस्थितियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए शांत स्वभाव महत्वपूर्ण है. इन गुणों को टी20 प्रारूप में उच्च श्रेणीबद्ध किया गया है, और इसलिए, सीएसके को यंगस्टर को पकड़कर रखना चाहिए. यह भी एक बुरा विचार नहीं हो सकता है कि अगर उन्हें अगले सत्र में सलामी बल्लेबाज की भूमिका का आश्वासन दिया जाता है ताकि उनका पूरा ध्यान 2021 पर रहे.

 

loading...
loading...

Check Also

तेज रफ्तार.. टकराई कार.. धमाका हुआ और उड़ गए परखच्चे.. देखें Video

बहरीन ग्रांप्री (Bahrain GP) में ऐसा हादसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ...