Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / ‘लल्लू भैया’ की आखिरी वक्त में हो गई थी इतनी बुरी हालत, जानकर आप रो देंगे

‘लल्लू भैया’ की आखिरी वक्त में हो गई थी इतनी बुरी हालत, जानकर आप रो देंगे

बॉलीवुड के बेहतरीन कॉमेडियन लक्ष्मीकांत बेर्डे को तो आप जानते ही होंगे. जी हां हम उसी लक्ष्मीकांत की बात कर रहे है, जिन्होंने कई फिल्मो में अपनी कॉमेडी का जलवा बिखेरा है. बता दे कि नब्बे के दशक में लक्ष्मीकांत जी कई फिल्मो में कॉमेडी का जौहर दिखा चुके है और कई फिल्मो में सीरियस रोल भी कर चुके है. हालांकि उन्हें ज्यादा फिल्मे करने का मौका नहीं मिला, क्यूकि साल 2004 में ही उनका निधन हो गया था. बता दे कि लक्ष्मीकांत का जन्म दिन तीन नवंबर को होता है, जो हाल ही में बीत चुका है. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि उन्होंने काफी छोटी उम्र में ही जीवन को अलविदा कह दिया था. वही अगर उनकी पर्सनल लाइफ की बात करे तो वो एक मिडिल क्लास फैमिली से आये थे.

बरहलाल लक्ष्मीकांत को बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौंक था और इसी शौंक ने उन्हें फ़िल्मी दुनिया तक पहुंचा दिया. गौरतलब है कि उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में दो सौ से भी ज्यादा फिल्मे की थी. इसके इलावा फिल्म धूम धड़ाका से वो रातोरात एक बड़े स्टार बन गए थे. जी हां इस फिल्म ने उनका करियर इस कदर बदल दिया, कि उनका नाम सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल हो गया. बरहलाल नब्बे के दशक में लक्ष्मीकांत ने सलमान खान के साथ भी कई फिल्मे की थी और इनमे से कई फिल्मो में वो सलमान के दोस्त बनते थे और कई फिल्मो में उनके घर के फैमिली नौकर का रोल अदा करते थे. वही लोगो को भी सलमान और लक्ष्मीकांत की जोड़ी काफी पसंद आने लगी थी. बता दे कि साल 1989 में आयी फिल्म मैंने प्यार किया से लक्ष्मीकांत ने फ़िल्मी दुनिया में डेब्यू किया था.

गौरतलब है कि बॉलीवुड में लक्ष्मीकांत कई सुपरहिट फिल्मे दे चुके थे, जिनमे से 100 डेज, हम आपके हैं कौन और साजन सबसे ज्यादा मशहूर हुई थी. वैसे बहुत कम लोग जानते है कि लक्ष्मीकांत ने हिंदी और मराठी फिल्मो की अभिनेत्री रूही बेर्डे से शादी की थी. जी हां ये वही रूही है, जिन्होंने लक्ष्मीकांत के साथ फिल्म हम आपके है कौन में भी उनकी पत्नी का ही यानि चमेली का रोल किया था. बता दे कि इन दोनों के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है. हालांकि रूही और लक्ष्मीकांत कुछ समय के बाद ही अलग हो गए थे. दरअसल लक्ष्मीकांत को बहुत छोटी सी उम्र में ही गुर्दे की बीमारी हो गई थी. जिस वजह से उनकी मौत हो गई थी और ऐसे में उन्होंने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

वैसे लक्ष्मीकांत के बारे में हम केवल इतना ही कह सकते है कि वो वास्तव में फिल्मो के एक बड़े कलाकार थे.

loading...
loading...

Check Also

कार्तिक आर्यन से पहले इन सेलेब्स के साथ काम करने से करण जौहर कर चुके हैं इनकार

धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म दोस्ताना 2 इन दिनों सुर्खियों में हैं। ...