Saturday , July 4 2020
Breaking News
Home / ख़बर / दिल्ली में कोरोना : राजधानी में 24 घंटों तक नाची मौत, महामारी के आंकड़े देख पूरे देश में खौफ

दिल्ली में कोरोना : राजधानी में 24 घंटों तक नाची मौत, महामारी के आंकड़े देख पूरे देश में खौफ

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 5 लाख 28 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 16 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 83 हजार के पार पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2889 नए मामले आए और इस दौरान 65 लोगों की जान चली गई. दिल्ली में संक्रमितों की संख्या अब  83,077 हो गई है. यहां अब तक 2623 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे की बात करें तो 3306 लोग ठीक हुए हैं वहीं, अब तक 52 हजार 607 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

उधर, दिल्ली में कोविड-19 कंटेन्मेंट जोन की संख्या 280 से बढ़कर 417 हो गई है. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली में कंटेन्मेंट जोन को रिडिजाइन करने के बाद यह संख्या बढ़ी है. अभी भी कुछ इलाकों में कंटेन्मेंट जोन को रिडिजाइन किए जाने का काम जारी है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि दिल्ली में कंटेन्मेंट जोन की संख्या और बढ़ सकती है.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक समिति बनाई थी. इस कमेटी ने सुझाव दिए थे कि दिल्ली के कंटेन्मेंट जोन की रिमैपिंग की जानी चाहिए और इन्हें रिडिजाइन भी किया जाना चाहिए ताकि मॉनिटरिंग प्रभावी तरीके से हो सके.

इसके बाद जिला प्रशासन ने इस पर कार्रवाई शुरू की. जो इलाके कंटन्मेंट जोन में थे वहां समीक्षा की. लोगों के घर घर जाकर  स्क्रीनिंग की जा रही है ऐसे में दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भी तेजी देखने को मिली है. घर घर जाकर स्क्रीनिंग करने का काम 6 जुलाई तक चलेगा.

बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा जारी कोविड-19 कंटेन्मेंट जोन के दोबारा आकलन का काम 30 जून तक पूरा किया जाना है.

Check Also

कानपुर कांड : राक्षसों से भिड़ी थी पुलिस, CO के सिर पर दागी गोली, कुल्हाड़ी से काटा पैर, भयानक था वो दृश्य

कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर 8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या कर ...