Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / भारत / दिल्ली : फैक्ट्री में भीषण आग, दमकलकर्मियों पर इमारत का हिस्सा गिरा

दिल्ली : फैक्ट्री में भीषण आग, दमकलकर्मियों पर इमारत का हिस्सा गिरा

बाहरी दिल्ली के पीरागढ़ी उद्योग विहार इलाके में स्थित बैटरी की फैक्टरी में गुरुवार सुबह 4 बजे भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल करीब 35 गाड़ियां पहुंची हैं। फैक्टरी में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका के बाद फायर कर्मी राहत और बचाव कार्य करने लगे।

आसपास के अलग-अलग दमकल केंद्रों से 35 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच चुकी है और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। जानकारी के मुताबिक आग बुझा रहे तीन फायर कर्मी भी मलबे के अंदर ही दब गए जबकि चार फायर कर्मी और फैक्टरी में काम करने वाला एक मजदूर भी घायल हैं। इन्हें निकालने का काम चल रहा है। मौके पर फायर डिपार्टमेंट के सभी आला ऑफिसर, पुलिस, एनडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम के साथ साथ एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची हुई है। फिलहाल आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है।

दिल्ली दमकल विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग के मुताबिक, फैक्ट्री में आग की बात सुबह 4:23 बजे पता चली। इसके बाद दमकल की 7 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। हालांकि, आग के बाद फैक्ट्री के एक हिस्से में अचानक धमाका हो गया, जिससे इमारत ढह गई और दमकलकर्मियों समेत कुछ अन्य लोग उसमें फंस गए। इमारत में कुल कितने लोग फंसे हैं, यह साफ नहीं है।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना की दवा : Zydus की ‘Virafin’ को इमरजेंसी यूज़ की मंजूरी, ऐसे मरीजों के लिए होगी इस्तेमाल

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर के तहत बढ़ते मरीजों और मरीजों के ...