Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / ख़बर / दिल्ली: AAP पार्टी से अलग हुईं पूर्व विधायक अलका लांबा, थामा कांग्रेस का हाथ..

दिल्ली: AAP पार्टी से अलग हुईं पूर्व विधायक अलका लांबा, थामा कांग्रेस का हाथ..

आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्व विधायक अलका लांबा शनिवार को अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गईं।

आप में शामिल होने से पहले अलका लांबा 20 साल तक कांग्रेस की सदस्य रही थीं। उन्होंने 2014 में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का हिस्सा बनने के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी। उन्होंने 2015 में चांदनी चौक से दिल्ली विधानसभा चुनाव जीता था लेकिन अब पांच साल बाद फिर से कांग्रेस में वापसी कर ली।

अलका लांबा ने आज यहां अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में एआईसीसी प्रभारी पीसी चाको और अन्य नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर उन्होंने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे फिर से अपना सदस्य स्वीकार कर लिया। हालांकि मैं पार्टी से दूर थी लेकिन मैं इसकी विचारधारा से कभी अलग नहीं हो सकी।

उन्होंने कहा कि मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य पार्टी नेताओं की आभारी हूं। मैंने लोगों और उनके मुद्दों को आवाज देने के लिए पार्टी ज्वाइन की है। मैं पार्टी से जुड़कर इसे और मजबूती दूंगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों से कई मुद्दों पर आप के साथ मतभेद होने के बाद 6 सितम्बर को चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। अलका को 19 सितम्बर को दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने दलबदल के तहत अयोग्य घोषित कर दिया था। इसके बाद ही उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर दी थी।

loading...
loading...

Check Also

भाजपा संग ‘अदृश्य गठबंधन’ बना रही थीं मायावती, उनके ही 5 विधायकों को तोड़ लाए अखिलेश

लखनऊ उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव अब और दिलचस्प होता नजर आ रहा है। बीजेपी के 9 ...