Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी के डिप्टी बोले- विरोध करने वाले मानसिक रोगी, अच्छे डॉक्टर की जरूरत 

योगी के डिप्टी बोले- विरोध करने वाले मानसिक रोगी, अच्छे डॉक्टर की जरूरत 

देश भर में NRC और CAA का विरोध कर रहे लोगों को लेकर बीजेपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक विवादित बयान दिया है। उप मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनकारियों को मानसिक रोगी बताते हुए कहा कि उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर से इलाज कराने की जरुरत है।

रविवार को ब्रज में विकास कार्यों की समीक्षा और बांके बिहारी समेत वहां के अन्य मंदिरों और आश्रमों में दर्शन करने के लिए पहुंचे मौर्य ने वृन्दावन में संवाददाताओं से कहा, ‘‘CAA का विरोध करने वाले सब कुछ जानकर भी अनजान बनने की कोशिश कर रहे हैं, या फिर उनका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इसके लिए उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर से अपना इलाज कराना चाहिए।”

दिल्ली और लखनऊ में महिलाओं के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि जो लोग CAA का विरोध कर रहे हैं, वे सब कुछ जानकर भी अनजान बनने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि, सब जानते हैं कि यह कानून नागरिकता छीनने का नहीं, नागरिकता देने के संबंध में बनाया गया है।’’

यूपी के उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वे इसे ऐसे दिखा रहे हैं कि यह कानून नागरिकता छीनने के लिए बनाया गया है। इससे स्पष्ट होता है कि वे जानकर अनजान बन रहे हैं या फिर उनका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इसलिए उन्हें अच्छे डॉक्टर से मिलना चाहिए और भली प्रकार से इलाज कराना चाहिए।’’

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में करीब डेढ़ महीने से लगातार CAA-NRC के खिलाफ रात दिन लोगों का प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन में इलाके की महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहीं हैं। दिल्ली की तरह लखनऊ के घंटा घर पर भी महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

loading...
loading...

Check Also

हाल-ए-लखनऊ : 10 दिन तक नहीं हुआ टेस्ट…न मिला इलाज, बेटी के सामने तड़पकर माँ ने तोड़ा दम

, लखनऊ। किसी ने लिखा है कि ‘तबाह होकर भी तबाही नहीं दिखती, ये अंधभक्ती ...