Sunday , October 25 2020
Breaking News
Home / देश / प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा सवाल पूछा पत्रकार, झेंपे DM ने खुद पर कर दिया 5000 का जुर्माना !

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा सवाल पूछा पत्रकार, झेंपे DM ने खुद पर कर दिया 5000 का जुर्माना !

ये बेहद चौका देने वाला मामला महाराष्ट्र से सामने आया है, जहाँ प्लास्टिक के कप में चाय पीने के बाद बीड जिले के जिलाधिकारी ने अपने ऊपर ही जुर्माना लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीड जिले में तैनात डीएम आस्तिक कुमार पांडे ने प्लास्टिक के कप से चाय पी थी। गलती का अहसास होने के बाद खुद केऊपर 5,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया है। इस तरह का यह पहला मामला है जब किसी डीएम ने खुद के खिलाफ जुर्माना लगाया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पी थी चाय

डीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी और उन्हें चुनाव के बारे में सूचना दी। लेकिन इस दौरान कर्मचारियों ने तमाम मेहमानों को प्लास्टिक के कप में चाय दी गयी। कुछ पत्रकारों ने इस कप में चाय पी ली, लेकिन आधे से अधिक पत्रकारों ने प्लास्टिक के कप में चाय पीने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद एक पत्रकार ने कलेक्टर से इसको लेकर सवाल किया। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानिए पत्रकार ने क्या उठाया सवाल

जानकारी के लिए बता दे पत्रकार ने डीएम से पूछा कि एक गरीब किसान उम्मीदवार ने अपनी जमानत राशि का भुगतान करने के लिए प्लास्टिक की थैली का इस्तेमाल किया। जमानत राशि को वो एक प्लास्टिक की थैली में भरकर लाया था। उम्मीदवार पर तब पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

पत्रकार ने सवाल किया कि जब एक गरीब पर पांच हजार का जुर्माना लगाया जा सकता है तो फिर कलेक्टर कार्यालय में भी तो प्लास्टिक मिश्रित कप का उपयोग किया जा रहा, जो कि प्रतिबंधित है। सवाल के बाद डीएम ने वहां उपस्थित सभी पत्रकारों की मौजूदगी में अपने ऊपर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया।

loading...
loading...

Check Also

मनोज तिवारी की भविष्यवाणी- तेजस्वी को ले डूबेगा नक्सली समझौता, NDA इतनी सीटें जीतेगा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि ...