Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / चुनाव हारी प्रत्याशी ने रखी आभार सभा, सत्कार देख इतना भावुक हुए वोटर्स, 21 लाख रुपए की दे दी मदद !

चुनाव हारी प्रत्याशी ने रखी आभार सभा, सत्कार देख इतना भावुक हुए वोटर्स, 21 लाख रुपए की दे दी मदद !

जोधपुर
चुनाव में जीत के बाद मतदाताओं को धन्यवाद करने के लिए आयोजन रखने के मामले आपने कई बार देखे होंगे। लेकिन जोधपुर जिले के पीपाड़ तहसील में पंचायत चुनाव के बाद एक अनोखा मामला देखने को मिला। जहां चुनाव में हारने के बाद एक प्रत्याशी ने धन्यवाद सभा का आयोजन किया। मतदाताओं को इस धन्यवाद सभा में आमंत्रित करते हुए भोज का आयोजन भी किया गया। पराजित प्रत्याशी की ओर से धन्यवाद सभा के आयोजन के बाद ग्रामीण मतदाता इतने अभिभूत हो गए कि उन्होंने कुछ ऐसा कर दिखाया जो पहले कभी नहीं हुआ।

​प्रत्याशी के समर्थन पर कुछ करना चाहती थी मुकुंद देवासी

दरअसल पीपाड़ तहसील के नानण गांव में पंचायत चुनाव में मुकुंद देवासी को सुंदरी देवी से केवल 84 मतों से शिकस्त मिली थी। मुकुंद देवासी का मनोबल काफी नीचे गिर गया था, लेकिन इतने भारी संख्या में मिले मतों से पराजित प्रत्याशी अपने मतदाताओं को आभार व्यक्त करने के लिए कुछ करना चाहती थी । इसके बाद उन्होंने एक धन्यवाद सभा का आयोजन किया।

​मतदाताओं ने इस प्रेम को देखते हुए आर्थिक मदद करने का लिया फैसला

धन्यवाद सभा में पहुंचे मतदाता पराजित प्रत्याशी से मिले प्रेम के बाद उनकी आर्थिक मदद करने की बात करने लगे । इसके बाद मौके पर बैठे-बैठे ही उन्होंने 21 लाख रुपए एकत्रित कर लिए। देखते- देखते ही जुटी राशि को बाद में प्रत्याशी को सौंपा गया।

​निवर्तमान सरपंच ने भी की आर्थिक सहायता

मिली जानकारी के अनुसार मुकुंद देवासी के पारिवारिक मित्र श्याम चौधरी ने यहां उनकी 5 लाख 51 हजार रुपए की मदद की। वहीं यहां के निवर्तमान सरपंच भानाराम ने 1 लाख 11 हजार रुपए की मदद की। इसके बाद गांव के वरिष्ठ जनों ने सरपंच प्रत्याशी और उनके परिवार को यह राशि भेंट की।

​विवाह समारोह जैसा लगा आयोजन

आपको बता दें कि इस धन्यवाद सभा का नजारा किसी विवाह समारोह जैसा था, जहां ढ़ोल थाली के साथ यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस दौरान वार्ड पंचों ने प्रत्याशी मुकुंद देवी का माल्यार्पण भी किया।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में 3 नवंबर को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान, लेकिन सिर्फ इन जिलों में

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में तीन नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। यह अवकाश प्रदेश के सात जिलों ...