Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / ख़बर / खट्टर खड़ी करेंगे कांग्रेस की खटिया, सत्ता में वापसी होगी पिछली बार से भी बढ़िया

खट्टर खड़ी करेंगे कांग्रेस की खटिया, सत्ता में वापसी होगी पिछली बार से भी बढ़िया

लोकसभा चुनाव के बाद देश दो राज्यों के चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रहा था. इसमें हरियाणा और महाराष्ट्र राज्य के विधानसभा चुनाव शामिल हैं जहाँ की जनता ने आज अपने-अपने राज्य के अगले पाँच साल के शासन का भविष्य तय कर दिया. हरियाणा में कुल 90 सीटें हैं जिनपर करीब 1169 उम्मीदवारों ने मैदान में बाज़ी लगाई. इन सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और कॉन्ग्रेस बिना किसी चुनाव पूर्व गठबंधन के साथ लड़ने के लिए मैदान में उतरी हैं.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एग्जिट पोल में तो कॉन्ग्रेस पार्टी को महज़ 15 से 19 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं दुष्यंत चौटाला की जेजेपी पार्टी और आईएनएलडी की स्थिति ठीक नहीं बताई जा रही है, विश्लेषकों का मानना है कि उसके खाते में 0 से 1 सीट आ रही है.

रिपब्लिक के अनुसार बीजेपी को 52, कॉन्ग्रेस पार्टी को 15 से 19 सीटें मिल सकती हैं. वहीं इसी सर्वे में दुष्यंत चौटाला की पार्टी को 5-9 सीटें मिल सकती हैं साथ ही अन्य के खाते में 10 सीटों का अनुमान लगाया गया है.

सीएनएन-न्यूज 18 द्वारा किए गए एग्जिट पोल के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी कुल 90 विधानसभा सीटों में 75 तक जीत सकती है. कॉन्ग्रेस के खाते में 15 और आईएनएलडी को शून्य सीट मिलने का अनुमान है.

एबीपी के सर्वे के मुताबिक एग्जिट पोल में हरियाणा में बीजेपी 72 और कॉन्ग्रेस 8 सीटें जीत सकती है. वहीं बताया यह भी जा रहा है कि अन्य के खाते में 10 सीटें जाने का अनुमान है.

टाइम्स नाऊ ने अपने एग्जिट पोल में बीजेपी को 71 और कॉन्ग्रेस को 11 सीटें दी हैं वहीं अन्य के खाते में 8 सीटें जाती दिख रही हैं. इसी तरह TV9 भारतवर्ष-सिसेरो के एग्जिट पोल में बीजेपी को 69 और कॉन्ग्रेस को 11 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि अन्य के खाते में 10 सीटें जाने का अनुमान लगाया जा रहा है.

 

 

loading...
loading...

Check Also

BIHAR VOTING LIVE : कोरोना के दौर में जमके वोट डाल रहा बिहार, क्या इस बार होने जा रहा बदलाव

पटना कोरोना महामारी के दौरान बिहार देश का पहला ऐसा राज्य है जहां बिहार विधानसभा ...