Thursday , March 4 2021
Breaking News
Home / अपराध / Farmer violence : गैंगस्टर Lakha Sidhana पर 1 लाख का इनाम, तलाश में जुटी ये स्पेशल टीमें

Farmer violence : गैंगस्टर Lakha Sidhana पर 1 लाख का इनाम, तलाश में जुटी ये स्पेशल टीमें

नई दिल्ली:   26 January Violence : 26 जनवरी को कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के एक आरोपी गैंगस्टर लक्खा सिधाना को ढूंढ़ा जा रहा है. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा है. पंजाब के बठिंडा के रहने वाले लख्खा को ढूंढ़ने के लिए एसआईटी की टीमें कई जगह छापेमारी कर रही हैं. उस पर 20 से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज हैं. खुद को अब समाजसेवी कहने वाले लक्खा ने रामपुरा सीट से विधान सभा चुनाव भी लड़ चुका है, लेकिन चुनाव में उसकी जमानत जब्त हो गयी थी.

लक्खा ने 25 जनवरी को मंच से भाषण दिया था कि युवा जहां परेड चाहते हैं, परेड वहीं से निकलेगी. उस पर आरोप है कि लाल किले पर उसने भीड़ को भड़काया और वो खुद हिंसा में शामिल था. कुछ दिन पहले ही उसने वीडियो जारी कर कहा कि उसके दीप सिद्दू से कितने भी मतभेद हों, लेकिन हमें उसके साथ खड़ा होना चाहिए. उसने 10 फरवरी को यह वीडियो अपलोड किया था.

बता दें, लाल किला हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को पहले ही दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इकबाल सिंह को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया था. इकबाल सिंह पर 50 हज़ार रुपये का इनाम था. इकबाल सिंह (Iqbal Singh) पर आरोप है कि 26 जनवरी को लाल किले में मौजूद था और लोगों को लाल किले (Red Fort) का गेट तोड़ने और झंडा फहराने के लिए उकसा रहा था. इकबाल सिंह लुधियाना का रहने वाला है और हिंसा के वक्त फेसबुक लाइव कर रहा था.

 

loading...
loading...

Check Also

INDvsENG : मैदान पर उलझे विराट और बेन स्टोक्स, अंपायर को कराना पड़ा बीच-बचाव, देखें वीडियो

Ind Vs Eng 4th Test: भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच चौथा टेस्ट ...