Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / अपराध / Farmers Protest: लालकिला हिंसा का एक और आरोपी इकबाल सिंह गिरफ्तार, 50 हजार का था इनामी

Farmers Protest: लालकिला हिंसा का एक और आरोपी इकबाल सिंह गिरफ्तार, 50 हजार का था इनामी

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में बुधवार को लगातार दूसरे दिन दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने लाल किला और अन्य जगहों पर हुई हिंसा के एक आरोपी इकबाल सिंह को अरेस्ट किया है। उस पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा गया था। इकबाल को पंजाब के होशियारपुर से अरेस्ट किया गया है। इससे पहले पुलिस ने पंजाबी सिंगर दीप सिद्धू को भी अरेस्ट किया था।

दीप सिद्धू को पुलिस ने करनाल बायपास से गिरफ्तार किया था और मंगलवार सुबह गिरफ्तारी की जानकारी दी। सिद्धू पर लाल किले में उपद्रवियों को भड़काने का आरोप है। उपद्रवियों ने किले की प्राचीर पर धार्मिक झंडा लगाया था और हिंसा भी की थी।

सिद्धू अमेरिका से अपलोड करवा रहा था वीडियो
सिद्धू लाल किले की घटना के बाद से फरार थे, लेकिन उनके फेसबुक अकाउंट पर लगातार वीडियो अपलोड हो रहे थे। न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू कैलिफॉर्निया में अपनी एक महिला मित्र के कॉन्टैक्ट में थे, जो कि एक्ट्रेस भी है। इसी फ्रेंड के जरिए ही सिद्धू फेसबुक पर वीडियो अपलोड करवा रहे थे। साथ ही पुलिस को चकमा देने के लिए बार-बार लोकेशन बदल रहे थे। इसलिए, सिद्धू का सुराग देने पर पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

सिद्धू को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने 10 दिन की रिमांड मांगी थी। पुलिस की दलील थी कि सिद्धू लाल किले में हिंसा भड़काने के प्रमुख आरोपियों में शामिल हैं, लेकिन कोर्ट ने एक हफ्ते की ही रिमांड दी।

किसान आंदोलन 77 दिन में 70 जानें गईं
सिंघु बॉर्डर पर मंगलवार को एक किसान की मौत हो गई। मृतक का नाम हरिंदर और उम्र करीब 50 साल थी। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान अलग-अलग वजहों से 70 किसानों की मौत हो चुकी है। कुछ ने खुदकुशी कर ली तो कुछ की मौत बीमारी या ठंड से हो गई।

loading...
loading...

Check Also

वैक्सीनेशन के दूसरे फेज की शुरुआत आज से, CoWin पोर्टल पर सुबह 9 बजे से करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज कल यानी 1 मार्च से शुरू हो रहा ...