Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / क्राइम / अंडरवर्ल्ड के ताबूत में मुंबई पुलिस ने ठोकी एक और कील, गैंगस्टर एजाज लकड़वाला गिरफ्तार

अंडरवर्ल्ड के ताबूत में मुंबई पुलिस ने ठोकी एक और कील, गैंगस्टर एजाज लकड़वाला गिरफ्तार

अंडरवर्ल्ड के ताबूत में मुंबई पुलिस ने एक और बड़ी कील ठोक दी है. देश के मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला को मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी के बाद उसे मुंबई ले जाया गया जहां कोर्ट ने 21 जनवरी तक गैंगस्टर एजाज को पुलिस हिरासत में भेज दिया.

मुंबई पुलिस ने बताया कि लकड़ावाला को बिहार की राजधानी पटना से अरेस्‍ट किया गया है. लकड़ावाला के खिलाफ 27 मामले दर्ज हैं. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच इन मामलों की जांच कर रही थी और उसी सिलसिले में उसे कल पटना से अरेस्‍ट किया गया है. बताया जा रहा है कि लकड़ावाला नेपाल के रास्‍ते पटना पहुंचा था जहां मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से उसे दबोच लिया.

एजाज लकड़वाला मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल था और गैंगस्‍टर छोटा राजन का करीबी था. सूत्रों के मुताबिक, दाऊद लकड़ावाला के छोटा राजन से हाथ मिलाने की वजह से नाराज था. वर्ष 2003 में ऐसी अफवाह थी कि बैंकाक में दाऊद गिरोह के हमले में उसकी मौत हो गई, लेकिन वह बच गया. बताया जाता है कि वह बैंकाक से कनाडा चला गया और पिछले काफी समय से वहीं पर था.

इससे पहले मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गैंगस्टर एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को गिरफ्तार किया था. लकड़ावाला की बेटी जाली दस्तावेजों के जरिए हासिल किए गए पासपोर्ट की मदद से भारत भागने की कोशिश कर रही थी. जिसके बाद मुंबई एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार किया गया था.

 

 

loading...
loading...

Check Also

IIT के वैज्ञानिकों ने बताया, कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब तक आएगा ?

नई दिल्ली भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। रेकॉर्ड संख्या में ...