Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / सपना को सपने में दिखे भोलेनाथ, नींद टूटी तो दर्शन हुए साक्षात !

सपना को सपने में दिखे भोलेनाथ, नींद टूटी तो दर्शन हुए साक्षात !

इस दुनिया में हर जगह पर लोग भगवान के होने की बात कहते है और ये काफी हद तक सच भी है. भगवान है और इसका प्रमाण समय समय पर उन्होंने दिया भी है. कई जगहों पर आपको भगवान से जुडी कोई न कोई कहानी सुनने को जरुर मिल जाएगी. आप की जानकारी के लिए बता दे की, कहते है अगर सच्चे दिल से आप भगवान की पूजा करते है उनकी भक्ति करते है तो आपको उसका फल जरुर मिलता है.

भगवान आपकी मदद जरुर करते है भले ही वे आपको साक्षात् दर्शन न दें लेकिन किसी न किसी रूप में वो आपके सामने आ ही जाते है. ऐसा ही कुछ उतर प्रदेश के कमालपुर गाँव से सुनने को आ रहा है. दरअसल एक 15 साल की लडकी को रात में सपना आया और उसे सपने में भगवान शिव के दर्शन हुए. भगवान शिव ने उस बच्ची को दर्शन देकर कहा कि उठ जाओ मैं आ गया हूँ और जब लडकी की नींद खुली तो उसने सामने शिवलिंग पर एक नाग को लिपटे हुए देखा. ये देखकर वह हैरान रह गयी.

उसे लगा उसका सपना सच हो गया है और उसने ये बात घर पर सभी को बता दी कि उसे भगवान शिव ने दर्शन दिए है. धीरे धीरे ये बात आग की तरह पुरे गाँव में फ़ैल गयी. काफी दूर दूर से लोग उस चमत्कार को देखने पहुंचे. भीड़ इतनी ज्यादा हो गयी थी कि पुलिस को बुलाना पड़ा और इसके बाद भी भीड़ थमने का नाम नही ले रही थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लडकी का नाम सपना है और उनके घर में एक बहुत बड़ा शिवलिंग है. रात को सपना सोई हुई थी तो उसके सपने में भगवान शिव आए और उसे दर्शन दिए.

भगवान शिव के दर्शन –

भगवान शिव ने सपना से कहा कि मै आ गया हूँ अब उठ जाओ. इसके बाद सपना की नींद खुली और वह दौडकर शिवलिंग के पास गयी तो उसने देखा शिवलिंग को एक नाग लिपटा हुआ है. सपना ने ये बात अपने पिता को बताई तो पुरे गाँव के लोग भगवान शिव के दर्शन करने आने लगे. इस समय वहां पर 10 हजार  से ज्यादा लोग भगवान शिव के दर्शन करने आ चुके है. शिवलिंग के पास रोजाना भक्तो की भीड़ जमा रहती है. पिता ने बताया कि उनकी बेटी को इस तरह का सपना हमेशा आता है.

आप की जानकारी के लिए बता दे की, हालाँकि उसे सपने में केवल नाग और नागिन के ही दर्शन होते है लेकिन आज उसे साक्षात् भगवान शिव के दर्शन नहो गए. उन्होंने बताया कि नाग नागिन सपना को साथ ले जाने की बात करते थे इसलिए सपना ने भगवान शिव की पूजा करना शुरू कर दिया. भगवान शिव की पूजा करने के बाद सपना को रोजाना भगवान शिव के दर्शन होने लगे. शिवरात्री की रात भगवान शिव ने सपना को दर्शन दिए और कहा मैं आ गया हूँ.

इस सपने के कुछ दिन बाद शिवलिंग अचानक से गायब हो गया. जहाँ एक तरफ लडकी के घरवालो का कहना है कि उनकी भगवान में बहुत आस्था है तो वहीँ दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि लडकी को इस तरह के दौरे बचपन से आते है और लडकी का इलाज भी चल रहा है.

loading...
loading...

Check Also

PBKS vs MI, IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ ये हो सकती है रोहित की सेना, देखें प्लेइंग इलेवन

  PBKS vs MI in IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ ये हो सकती है ...