Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, 5825 पदों पर होगी भर्ती, जानें कब है परीक्षा

यूपी पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, 5825 पदों पर होगी भर्ती, जानें कब है परीक्षा

लखनऊ. यूपी पुलिस में जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार के कुल 5,825 पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा 19 और 20 दिसंबर को कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के आईजी एवं अपर सचिव (भर्ती) विजय भूषण के मुताबिक इन पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली ऑफलाइन परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों में कराई जाएगी। इसके लिए इन जिलों में कुल 401 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

दो पालियों में परीक्षा

विजय भूषण ने बताया कि सीधी भर्ती परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। परीक्षा केंद्र आगरा, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, मेरठ, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में बनाए गए हैं। साथ ही अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

इन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती में जेल वार्डर के 3638 पद (3012 पुरुष एवं 628 महिला), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद शामिल हैं। यह पद साल 2016 में विज्ञापन के जरिये निकाले गए थे और ऑनलाइन आवेदन पत्र मंगवाए गए थे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को दस्तवेजों की जांच और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी और उसी आधार पर नियुक्ति भी होगी।

loading...
loading...

Check Also

16 अल्पसंख्यक मजदूरों को बेचकर बनाया गया था बंधक, छूटने के बाद बताए दर्दनाक दास्तान

यूपी के संभल जनपद में लगभग बंधक जैसी हालत में रखे गये 16 बंधुआ मजदूरों ...