Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / ख़बर / Good News: कॉलर ट्यून पर अब नहीं सुनाई देंगे बिग बी, इनकी मधुर आवाज अब कानों में आएगी

Good News: कॉलर ट्यून पर अब नहीं सुनाई देंगे बिग बी, इनकी मधुर आवाज अब कानों में आएगी

अब से आपको फोन कॉल करते समय ‘दो गज दूरी मास्क है जरूरी’ अमिताभ की आवाज वाली यह कॉलर ट्यून नहीं सुननी पड़ेगी। जी, आज से अमिताभ की जगह एक महिला आर्टिस्ट की आवाज में लोगों को कॉलर ट्यून सुनाई देगी। बता दें कि हाल ही में अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने के लिए कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी, जिसमें वह कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने का संदेश देते थे। कॉलर ट्यून में वह कहते थे:

“हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खाँसी बुखार या साँस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।”

कहा जा रहा अब नए कॉलर ट्यून में वॉयस ओवर आर्टिस्ट जसलीन भल्ला वैक्सीन की तैयारियों और इसे लेकर फैल रही अफवाहों को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करेंगी। अब से कॉलर ट्यून में लोगों को टीके को लेकर जागरूक किया जाएगा और संदेश दिया जाएगा कि वो किसी भी तरह की अफवाह में न आएँ। अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून से पहले आप जसलीन भल्ला की आवाज में कोरोना की कॉलर ट्यून सुनते थे।

बता दें कि देश में 16 जनवरी से कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत होगी और प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर एक सत्र में हर दिन अधिकतम 100 लोगों को टीके दिए जाएँगे।

गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (PIL) दायर की गई थी, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज़ को कोरोनो वायरस के खिलाफ सावधानियों और बचाव का संदेश देने वाली कॉलर ट्यून से हटाने का अनुरोध किया गया था। याचिका में इसे हटाने का आधार यह बनाया गया कि अमिताभ बच्चन स्वयं, परिवार के कुछ सदस्यों के साथ, वायरस से संक्रमित थे।

इस PIL के अनुसार, कोरोना के संक्रमण के खतरों से सावधानी के बारे में बताने वाली इस कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन की जगह उन कोरोना वॉरियर्स की आवाज शामिल करने की बात कही गई है, जिन्होंने संक्रमण के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान लोगों की सेवा की।

loading...
loading...

Check Also

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को ...