Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Good News: प्रयागराज की प्रोफेसर का दवा- कोरोना का इलाज करेगी मेरी ‘हर्बल दवा’

Good News: प्रयागराज की प्रोफेसर का दवा- कोरोना का इलाज करेगी मेरी ‘हर्बल दवा’

प्रयागराज
एक ओर जहां पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है वही भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तीस लाख के पार पहुंच चुका है। पूरी दुनिया के वैज्ञानिक, डॉक्टर वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं तो वहीं दूसरी ओर संगम नगरी प्रयागराज से एक अच्छी खबर सामने आई है। प्रयागराज के एमएनएनआईटी कॉलेज की प्रोफेसर अंजना पांडे ने कोरोना वायरस को लेकर एक हर्बल दवा तैयार करने का दावा किया है।

मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इलाहाबाद की प्रोफेसर अंजना पांडे का कहना है कि तीन महीने से अधिक शोध में उन्होंने हर्बल दवा तैयार की है। अंजना पांडे के अनुसार यह दवा कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर इस हर्बल दवा के इस्तेमाल से काफी फायदे होता है और संक्रमित व्यक्ति जल्द से जल्द सही हो जाता है। प्रोफेसर अंजना पांडे का कहना है कि जिन लोगों को कोविड-19 नहीं हुआ है तो वह लोग भी इस दवा का इस्तेमाल करें तो उनको कभी कोविड-19 नहीं होगा।

प्रयागराज के एमएनआईटी कॉलेज में बायो टेक्नोलॉजी की अंजना पांडे प्रोफेसर ने शोध करने के दौरान पाया कि सुबह उठकर अगर कोई भी व्यक्ति पुदीने की पत्ती ,कोकोआ ,मीठी नीम की पत्ती और ब्लैक चाय की पत्ती का काढ़ा पिये तो उसका फायदा होगा। इसके साथ ही अगर किसी को कोविड-19 हो गया है तो उसके लिए एक विशेष कंप्लीमेंट सेवन करने में हरसिंगार, एलोवेरा ,गिलोय, अश्वगंधा और तुलसी के पत्ती का घोल बनाकर पीता है तो मरीज जल्द स्वस्थ हो जाता है।

प्रोफेसर अंजना पांडे ने बताया की एक दिन में केवल एक एक बार ही इसका सेवन करने की हिदायत देती है क्योंकि अधिक सेवन करने से यह नुकसान भी करता है। प्रोफेसर अंजना पांडे यह भी बताती हैं कि उन्होंने अपनी रिसर्च में इस हर्बल दवा के जरिए कोविड-19 के संक्रमण से पीड़ित होने वाले मरीजों को सही भी किया है। प्रो अंजना पांडे ने काउंसिल मेडिकल रिसर्च को अपनी हर्बल दवा की जानकारी दी है। काउंसिल का कहना है कि इस हर्बल दवा को हम अपने लैब में रिचार्ज करेंगे उसके बाद लोगों के बीच में इस हर्बल दवा को उतारेंगे।

Check Also

“ड्रग्स का बिग बॉस”: सलमान पर पहले तो अटैक किए अर्नब गोस्वामी, फिर अर्शी खान की चुनौती कबूलने से कट लिए !

समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी ने एक बार फिर से ...