Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / ख़बर / GOOD NEWS : बिहार में कोरोना का होने वाला है खात्मा, सबूत है ये खास आंकड़ा !

GOOD NEWS : बिहार में कोरोना का होने वाला है खात्मा, सबूत है ये खास आंकड़ा !

पटना. देश में कोरोना से जारी जंग के बीच थोड़ी राहत की खबर है। जुलाई अंत तक हर 100 टेस्ट में 12 से ज्यादा मरीज मिलते थे, अब 7 मिल रहे हैं। संक्रमण की दर 6.7% पर आ गई है। वहीं बिहार में 2.2 % हो गई है। बिहार में रविवार को 2247 नए मरीज मिले, जबकि 101036 जांच हुई हैं। कुल संक्रमित 122156 है। इनमें 98454 ठीक हो चुके है।

पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम हो रही है। रविवार को जिले में 219 मरीज मिले हैं। इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18649 हो गई है। इनमें 15527 मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी 3049 एक्टिव केस हैं। पीएमसीएच में 346 सैंपल की जांच में 52 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें पीएमसीएच के 25 स्वास्थ्यकर्मी भी हैं। आईजीआईएमएस में 800 सैंपल की जांच में 24 पॉजिटिव मिले। इनमें संस्थान में भर्ती तीन मरीज भी हैं।

मृतकों में 7 पटना के, 28 मरीज हुए डिस्चार्ज

एम्स में रविवार काे दाे डाॅक्टर समेत सात काेराेना मरीजों की माैत हाे गई। मृतकों में कंकड़बाग के डाॅ. दीपक कुमार और मुजफ्फरपुर के डाॅ. वीबीपी सिन्हा के अलावा पत्रकारनगर के सर्वजीत, राजीव गांधी नगर के दिनेश कुमार शर्मा, सहरसा के रवींद्र चाैधरी, बिहटा के बुद्धदेव शर्मा, भूतनाथ राेड की उर्मिला देवी शामिल हैं। वहीं दाे दिन की एक बच्ची समेत 17 मरीज ठीक हाेकर घर चले गए।

उधर एनएमसीएच में दो मरीजों चौक शिकारपुर पटना सिटी के हरि नारायण प्रसाद और आलमगंज कुम्हरार के मुरलीधर पांडे की माैत हाे गई। यहां से स्वस्थ हुए छह मरीजों को छुट्टी दी गई। माेतिहारी के नगर थाने की दाराेगा शारदा सिन्हा की यारपुर स्थित नेस्टिवा नर्सिंग हाेम में मौत हो गई। उन्हें किडनी की भी बीमारी थी। पीएमसीएच काेविड अस्पताल में भाेजपुर की यशोमती देवी की मौत हाे गई, वहीं स्वस्थ होने पर पांच मरीजों को छुट्टी मिली।

Check Also

School Reopen : यूपी में कल सुबह स्कूल-कॉलेज खुलेंगे या नहीं, आ गया योगी का फैसला

लखनऊ कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश में कल यानी कि सोमवार से स्कूल-कॉलेज नहीं ...