Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / नौकरी / Govt JOBS 2020: 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, ऑयल इंडिया में हो रही बहाली

Govt JOBS 2020: 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, ऑयल इंडिया में हो रही बहाली

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में सरकारी नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि  ऑयल इंडिया लिमिटेड में ऑपरेटर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑयल इंडिया लिमिटेड भारत सरकार की एक नवरत्न है। बारहवीं पास अभ्यर्थियों के पास यहां नौकरी का यह एक बेहद सुनहरा मौका है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट oil india.com के जरिए अपना आवेदन कर सकते हैं।

ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) में निकली रिक्तियां का विवरण
संचालक- I (HMV), ग्रेड- VII – 36 पद

दरअसल, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को oil-india.com के होम पेज पर करियर्स टैब में करंट ओपनिंग्स सेक्शन में जाना होगा। यहां उनको रिक्रूटमेंट फॉर द पोस्ट ऑफ ऑपरेटर-1 (एचएमवी), ग्रेड-7 मिलेगा जिस पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा और आप अपना आवेदन कर सकते हैं। सारी प्रक्रिया खत्म करने के बाद आप अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 16,000 रुपये से लेकर 34,000 रुपये तक का वेतन मिलेगा। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं कक्षा पास मांगी गई है। इसके अलावा, अभ्यर्थियों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।अभ्यर्थियों को ड्राइविंग का चार साल का अनुभव होना चाहिए और असम / अरुणाचल प्रदेश सरकार द्वारा वैध व्यावसायिक भारी मोटर वाहन ड्राइविंग लाइसेंस जारी होना चाहिए।

इसके अलावा, क्रेन, ट्रेलर, तेल क्षेत्र उपकरण और अन्य भारी वाहनों को चलाने के लिए न्यूनतम तीन साल का अनुभव मांगा गया है। ध्यान रहे कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें। इन पदों के लिए जनरल कैटिगिरी में आयु सीमा 18 से 30 साल के बीच मांगी गई है। जबकि,  एससी/एसटी उम्मीदवार के लिए आयु सीमा 18 से 35 साल मांगी गई है।

Check Also

यूपी में सरकारी नौकरी की परीक्षा में राम मंदिर पर हुआ ऐसा सवाल, अब पक्का है बवाल !

अयोध्या : उत्तर प्रदेश 2016 समीक्षा अधिकारी का लिखित प्रश्न पत्र कड़ी सुरक्षा और परीक्षार्थियों ...