Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / कुंवारी लड़की गुरुवार को करे इन 3 में से कोई 1 काम, पक्का मिलेगा परफेक्ट पति

कुंवारी लड़की गुरुवार को करे इन 3 में से कोई 1 काम, पक्का मिलेगा परफेक्ट पति

हर लड़की जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही अपने लिए एक परफेक्ट जीवनसाथी की तलाश में जुट जाती हैं. हर लड़की का सपना होता हैं कि उसका होने वाला पति ठीक वैसा ही हो जैसा उसने अपने मन में सोच रखा हैं. किसी को वो दिखने में अच्छा चाहिए, किसी को उसका गुड नेचर चाहिए तो वहीँ कोई अच्छी नौकरी वाला लड़का चाहता हैं. हर लड़की की अपनी अपनी पसंद होती हैं. वैसे इन सभी चीजो से एक चीज जो मायने रखती हैं वो ये कि लड़का ऐसा हो जो आपको खूब प्यार करे और जीवनभर आपके साथ वफादार हो. एक ऐसा लड़का जो जीवन के हर सुख दुःख में आपके साथ कंधे से कन्धा मिलकर खड़ा हो.

लेकिन कई बार खराब किस्मत के चलते लड़कियों को उनके पसंद के लड़के नहीं मिल पाते हैं. ऐसी स्थिति में उन्हें समझ नहीं आता हैं कि क्या किया जाए. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि गुरुवार के दिन एक कुँवारी लड़की करती हैं तो उसे मनचाहा वर मिलता हैं.

उपाय #1: गुरुवार के दिन सुबह सूर्योदय के पूर्व उठ जाए और नमक वाले पानी से स्नान कर ले. नहाने के पानी में थोड़ा सा नमक डाल के नहाने से शरीर शुद्ध हो जाता हैं. इसके बाद आप विष्णु भगवान की प्रतिमा के सामने बैठ जाए. यहाँ केले का एक पत्ता रखे. इस पत्ते के ऊपर कुमकुम की सहायता से अपना नाम लिखे. अब इसके ऊपर दो घी के दीपक प्रज्वलित करे. पहले दीपक में लौंग के दो दाने डाल दे, दुसरे दीपक से विष्णु जी की आरती करे. आरती करने के बाद दीपक को फिर से केले के पत्ते पर रख दे. अब भगवान से अपने लिए अच्छे वर की प्रार्थना करे. जब दोनों दीपक बुझ जाए तो इस केले के पत्ते को बहती हुई नदी में बहा दे. ऐसा करने से जल्द ही आपकी क़िस्मत चमकेगी और आपकी लाइफ में कोई स्पेशल लड़का आएगा.

उपाय #2: गुरुवार के दिन कुँवारी लड़कियां माता रानी के मंदिर जाए और उन्हें श्रृंगार की वस्तुएं जैसे लाल चुनरी, चूड़ी, कंगन, मेहंदी, कंघी, कुमकुम और काजल इत्यादि चीजें चढ़ाए. ऐसा करने के बाद माता रानी से अपने लिए अच्छे वर की प्रार्थना करे. इसके बाद घर जाकर या मंदिर में ही दुर्गा चालीसा का पाठ करे. जिस दिन आप ये उपाय करे उस दिन आप माता रानी के नाम का व्रत भी रखे. ये व्रत आपको दोनों टाइम का रखना हैं और इस दिन सिर्फ फलाहार पर रहना हैं.

उपाय #3: गुरुवार के दिन कुँवारी लड़कियां काले रंग की गाय को गुड़ और घी चुपड़ी रोटी खिलाए. ऐसा करने से आपके ऊपर चल रहा दुर्भाग्य कम होता हैं और आपके जीवन में अच्छा जीवनसाथी आने का चांस भी बढ़ता हैं. यदि आपको काली गाय ना मिले तो आप लाल गाय को भी ये सामग्री खिला सकते हैं. हालाँकि काली गाय सबसे जायदा असरदार रहेगी. गाय को ये चीजें खिलाने के बाद आप वहां से चले जाए और दुबारा गाय को पलट के ना देखे.

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...