Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / खेल / फैंस के वो 11 मनोरंजक बैनर, जिनको TV पर दिखाने के लिए मजबूर हो गए कैमरामैन!

फैंस के वो 11 मनोरंजक बैनर, जिनको TV पर दिखाने के लिए मजबूर हो गए कैमरामैन!

क्रिकेट के खेल की लोकप्रियता पिछले कुछ दशकों में काफी बढ़ गयी हैं. अपने फेवरेट खिलाड़ियों को देखने के लिए क्रिकेट फैन्स अब भारी संख्या में स्टेडियम में पहुँचते हैं. क्रिकेटर भी अपने फैन्स को खुश करने के लिए अपना सर्वोच्च प्रदर्शन देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

इसके आलावा क्रिकेट में अपने फेवरेट खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में कई आकर्षक बैनर लेकर आते है जोकि कई बार कैमरे में आने के बाद काफी वायरल भी होते है. आज लेख हम ऐसे ही 11 बैनर्स के बारे में हम जानेगे.

1) कप्तान कोहली के प्रति प्यार दिखाते हुए युवा

A group of young fans showing their love for Virat Kohli At

ये पोस्टर युवाओं का एक बड़ा समूह स्टेडियम में पहुंचा था. कोहली युवा, बुजुर्ग और अन्य सभी उम्र के क्रिकेट फैन्स को अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है यही है कि कोहली आज दुनिया का सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर हैं.

2) जब अमेरिका में एक चैरिटी मैच खेलने पहुंचे सचिन

Sachin

2015 में सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न जैसे क्रिकेट के दो महान दिग्गज अमेरिका में एक चैरिटी मैच खेलने पहुंचे थे, इस दौरान हमेशा की तरह इंडियन फैन्स वहां सचिन को चीयर करने पहुंचे थे.

3) पाकिस्तान फैन्स ने भारत के प्रति दिखाया प्रेम

A heart-touching gesture from the Pakistani cricket fans

2015 में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान के विरुद्ध पाकिस्तान में सीरीज खेली थी. 2008 में श्रीलंका खिलाड़ियों पर हुए हमले के बाद के पहली बार पाकिस्तान में कोई सीरीज खेली गयी, लेकिन पाकिस्तान फैन्स दरअसल भारत और पाकिस्तान की द्विपक्षीय सीरीज को मिस कर रहे थे.

4) इंडियन फैन्स ने ऑस्ट्रेलिया टीम को विदाई दी

India vs Australia, Quarter Final match, ICC World Cup 2011

बैनर 2011 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए क्वार्टरफाइनल का हैं. इस मैच में भारत ने युवराज सिंह और सुरेश रैना को दमदार पारियों को मदद से ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप 2011 से बाहर कर दिया था.

5) युवी की वापसी पर फैन्स ने दिया स्वागत

Yuvraj Singh returned to cricket after successfully defeating cancer

2011 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के हीरो रहे युवराज सिंह को कैंसर हो गया था, जिसके बाद करीब 18 महीने क्रिकेट से दूर रहे थे लेकिन उनकी वापसी के दौरान फैन्स ने उनका भव्य स्वागत किया था.

6) ये फैन हैं

Homework can wait

ये बैनर प्रत्येक युवा क्रिकेट फैन्स से संबधित हैं. होमवर्क छोड़कर क्रिकेट मैच देखने के बाद सजा मिलना एक साधारण बात हैं. हालाँकि अपनी टीम चीयर करने के लिए सब कुछ करने को तैयार रहते हैं.

7) गांगुली के प्रति फैन्स का प्यार

No Dada, No Kolkata Knight Riders!

ये बैनर किसी और के लिए बल्कि कोलकाता के प्रिंस सौरव गांगुली के लिए हैं. ये बैनर जब मैदान पर दिखा जब आईपीएल फ्रैंचाइज़ी कोलकाता नाईट राइडर्स ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया था. टीम इंडिया के डगआउट में गांगुली की जैरमौजूदगी के बाद फैन्स काफी निराश दिखाई दिए थे.

8) ब्रॉड का आत्मनिरीक्षण

A BROAD INTERPRETATION - You = Cheat

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता किसी से छुपी नहीं रही हैं. जब इंग्लिश ऑल-राउंडर स्टुअर्ट ब्रॉड ने एज लगने के बाद विकेटकीपर द्वारा कैच आउट होने के बाद मैदान छोड़ने से इनकार कर दिया, तो ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों ने उन्हें दोषी महसूस करवाया और फैन्स इस बैनर के साथ मैदान में दिखाई दिए.

9) यह बैनर प्राथमिकताओं के बारे में है

Not all fans come to the stadium to watch cricket, some come for rain and rum

यह बैनर इस जेंटलमैन द्वारा बनाया गया था, जो लगता है कि क्रिकेट के अच्छे दिन का आनंद लेने का अपना तरीका है. वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर्स और फैंस बहुत ही मजेदार किस्म के लोग हैं और यह बैनर उसी का एक आदर्श उदाहरण है.

10) अकमल इसे मत गिरा देना

Kamran Akmal was once trolled by a fan for his infamous drops behind the wickets

पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल खेल के छोटे संस्करण में सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन यह उनकी खराब विकेटकीपिंग के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. यह बैनर यहां उनकी विकेटकीपिंग को हल्के अंदाज में पेश करता है.

11) ये बैनर डबल मीनिंग बातों को दर्शाता है

de kock

 

 

loading...
loading...

Check Also

ट्रम्प की विदाई से पहले एक बार मिलना चाहती हैं पामेला एंडरसन, बोलीं- असांजे को माफी दे जाएं

अभिनेत्री और मॉडल पामेला एंडरसन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ मुलाकात चाहती हैं, ताकि ...