Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / ख़बर / हरियाणा 5 साल के लिए और हुआ मनोहर, दीवाली पर दूसरी बार शपथ लेंगे खट्टर

हरियाणा 5 साल के लिए और हुआ मनोहर, दीवाली पर दूसरी बार शपथ लेंगे खट्टर

हरियाणा में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह दीपावली के दिन होगा. आज चंडीगढ़ के यूटी गेस्‍ट हाऊस में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में मनोहर लाल को नेता चुन लिया गया. मनोहर लाल ने कहा कि शनिवार को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह नहीं होगा. आज वे राज्‍यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के जादुई आंकड़े 46 से छह सीट पीछे रह गई थी. इसके बाद जजपा ने शुक्रवार की रात भाजपा को अपना समर्थन दे दिया. इसकी एवज में जजपा प्रमुख दुष्यंत या उनकी मां नैना चौटाला को उप-मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति हुई.

चुनाव के बाद गठबंधन की घोषणा गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नई दिल्ली में अपने आवास पर की.शाह ने कहा, दोनों दलों ने जनादेश का सम्मान करने के लिए सरकार बनाने का फैसला किया है. यह तय किया गया है कि मुख्यमंत्री भाजपा से जबकि उप-मुख्यमंत्री जजपा से होगा. जबकि दुष्यंत बोले कि उनकी पार्टी ने हरियाणा में सरकार की स्थिरता के लिए भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है.

इससे पहले भाजपा को सात निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ ही पूर्व मंत्री गोपाल कांडा का समर्थन भी मिल गया था, मगर अब उसने भाजपा को समर्थन देने वालों में कांडा का नाम शामिल नहीं करने का फैसला किया है. क्योंकि पार्टी को कांडा का समर्थन लेने पर सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा. कांडा पर 2012 में एयरलाइन कर्मचारी गीतिका शर्मा और 2013 में उसकी मां को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है.

 

loading...
loading...

Check Also

BIHAR VOTING LIVE : कोरोना के दौर में जमके वोट डाल रहा बिहार, क्या इस बार होने जा रहा बदलाव

पटना कोरोना महामारी के दौरान बिहार देश का पहला ऐसा राज्य है जहां बिहार विधानसभा ...