Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / खेल / हिटमैन ने ठोका टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक, सीरीज में बना डाले इतने रन 

हिटमैन ने ठोका टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक, सीरीज में बना डाले इतने रन 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट दोहरा शतक जमाया। उन्होंने 212 रन की शानदार पारी खेली। इस दोहरी शतकीय पारी के साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये। उन्होंने 245 गेंदों में 28 चौकों और 4 छक्कों की मदद से ये दोहरा शतक पूरा किया। इस दोहरे शतक के साथ रोहित दिग्गज क्रिकेटरों के एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं। दरअसल, रोहित टेस्ट और एकदिनी दोनों प्रारूप में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे और तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल ये कारनामा कर चुके हैं।

इसके अलावा वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक श्रृंखला में सबसे ज्यादा 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बन गए। इससे पहले वीनू मांकड़, बुधी कुंदरन, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ऐसा कर चुके।

बता दें कि इससे पहले इस मैच के पहले दिन भारत ने शुरुआती तीन विकेट 39 रन पर ही गंवा दिए थे। मयंक अग्रवाल (10), चेतेश्वर पुजारा (0) और विराट कोहली (12) पवेलियन लौट गए। शुरुआती दोनों विकेट कगिसो रबाडा ने लिए। एक विकेट एनरिच नोर्त्जे ने लिया। इसके बाद रोहित और रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 267 रन की साझेदारी की। रहाणे ने अपने कैरियर का 11वां शतक लगाते हुए 115 रन बनाए। रोहित रबाडा की गेंद पर एंगिडी को कैच देकर आउट हुए। वहीं, रहाणे को जॉर्ज लिंडे ने विकेटकीपर क्लासेन के हाथों कैच आउट कराया।

समाचार लिखे जाने तक भारत ने 5 विकेट पर 399 रन बना लिए हैं। रवीन्द्र जडेजा 28 और ऋद्धिमान साहा 15 रन बनाकर नाबाद हैं।

loading...
loading...

Check Also

DC vs CSK: जडेजा के सिक्सर से बॉल पहुंची स्टेडियम से बाहर, इस शख्स ने उठाई और.. देखें Video

IPL 2020 DC vs CSK Match no 34th:  दिल्ली कैपिटल्स (DC vs CSK) के खिलाफ ...