Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / धार्मिक और आध्यात्मिक / रात में इस समय टूटती है नींद तो सावधान, इस बात का संकेत दे रहे हैं भगवान

रात में इस समय टूटती है नींद तो सावधान, इस बात का संकेत दे रहे हैं भगवान

कुछ लोग तो ऐसे होते है जिन्हे बिस्तर पर लेटने के बाद ही नींद आ जाती है. तो वही कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्हे पूरी रात नींद नहीं आती. गौरतलब है कि जो लोग रात को बिस्तर पर लेटते ही सो जाते है वो सुबह उठने के बाद एकदम ताजा महसूस करते है. मगर कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोगो की नींद आधी रात को ही खुल जाती है. जिसके कारण वो पूरा दिन आलस महसूस करते है. हालांकि जो लोग इस बात को गंभीरता से नहीं लेते, उनकी जानकारी के लिए हम बता दे कि यह भगवान् का ही संकेत होता है.

अगर आपकी नींद भी तीन से पांच बजे के बीच खुलती है, तो आपको एक बार इस खबर को जरूर पढ़ना चाहिए. बता दे कि जो लोग लगातार रात को उठते है, यह संकेत उनके लिए नहीं है. जी हां यह संकेत उनके लिए है जो रात को अचानक से उठ जाते है. तो चलिए अब आपको इन संकेतो के बारे में विस्तार से बताते है.

ये है वो खास संकेत..

१. अगर आपकी नींद तीन से पांच बजे के बीच खुलती है तो इसका मतलब ये है कि कोई शक्ति या भगवान् आपको कुछ संकेत देना चाहते है. जी हां वो आपको अपने जीवन के उद्देश्य के प्रति जागरूक करना चाहते है. यानि अगर आप अपने उद्देश्य को हासिल नहीं कर पा रहे है तो यह शक्तियां आपको जागरूक करने में मदद करती है. गौरतलब है कि आपको दिन में एक बार भगवान् का ध्यान जरूर करना चाहिए. इससे आपको अपने सवाल का जवाब खुद ही मिल जाएगा.

२. बता दे कि तीन से पांच बजे के बीच सोने का सबसे बेहतर समय होता है. ऐसे में अगर आपकी नींद खुलती है तो इसका मतलब ये है कि आप किसी परेशानी को लेकर परेशान है. जी हां यह संकेत आपके तनाव और चिंता की तरफ इशारा करता है. इसका कारण आपका मानसिक तनाव भी हो सकता है.

३. यह आपके लिए किसी दुःख का संकेत भी हो सकता है. जी हां यह शारीरिक कष्ट का संकेत भी हो सकता है. इसका मतलब ये है कि नकारात्मक शक्तियां आपके ऊपर हावी हो सकती है. बता दे कि इन नकारात्मक शक्तियों से बचने के लिए आप पूजा पाठ भी कर सकते है. इसके साथ ही भगवान् का ध्यान करना भी काफी अच्छा रहेगा.

 

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...