Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / नौकरी / मोदी सरकार की इस बड़ी योजना में नौकरी के नाम पर हो रही बड़ी ठगी, आप न आना झांसे में

मोदी सरकार की इस बड़ी योजना में नौकरी के नाम पर हो रही बड़ी ठगी, आप न आना झांसे में

केंद्र ने आयुषग्राम एनएचआरएम वेलनेस सेंटर में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी से लोगों को बचने की सलाह दी है। आयुष मंत्रालय ने कहा कि जारी धोखाधड़ी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंत्रालय ने सभी आयुष पेशेवरों या आवेदकों से सतर्क रहने की अपील की है। आवेदन के नाम पर लोगों से 350 रुपए फीस के रूप में भी वसूले जा रहे हैं।

ऑनलाइन मांगे जा रहे आवेदन
आयुष मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि एक संदिग्ध विज्ञापन के जरिए कुछ लोगों आयुषग्राम भारत में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे हैं। यह लोग https://ayushgrambharat.blogspot.com/2020/01/welcome-to-ayushgram-bharat-nrhm.html लिंक पर आयुष पेशेवरों से आवेदन मांग रहे हैं। मंत्रालय ने कहा है कि वह इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रहा है। मंत्रालय ने कहा है कि आधिकारिक वेबसाइट एनआईसी/जीओवी.इन प्लेटफॉर्म पर होस्ट की गई हैं। केवल इन्ही वेबसाइट पर आधिकारिक जानकारी उपलब्ध होती है।

350 रुपए की ले रहे आवेदन फीस
आयुष मंत्रालय की ओर से दिए गए आवेदन लिंक पर फीस जमा करने का लिंक मिला। इस लिंक पर क्लिक करने पर पता चला कि प्रत्येक आवेदक से आवेदन फीस के नाम पर 350 रुपए लिए जा रहे हैं। यह फीस payumoney के गेटवे से ली जा रही है, जबकि सरकार किसी भी भर्ती की आवेदन फीस अधिकांश तौर पर शेडयूल्ड बैंक के गेटवे के जरिए लेती है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी वालों के लिए खुशखबरी, 1473 पदों पर निकली बहाली, आज ही करें अप्लाई

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ...