Tuesday , March 9 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / Ind vs Eng: ‘हिटमैन’ रोहित ने आलोचकों को दिया बल्ले से जवाब, जड़ा धमाकेदार शतक

Ind vs Eng: ‘हिटमैन’ रोहित ने आलोचकों को दिया बल्ले से जवाब, जड़ा धमाकेदार शतक

चेन्नै :  टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चेन्नै में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक जड़ा। रोहित ने मैच की पहली पारी में शनिवार को अपनी सेंचुरी पूरी की और साथ ही कुछ रेकॉर्ड भी बनाए।

मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित और शुभमन गिल ओपनिंग को उतरे। गिल तो हालांकि अपना खाता नहीं खोल पाए लेकिन रोहित ने शानदार शतक जड़ा।

रोहित ने 130 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर की 7वीं सेंचुरी लगाई। उन्होंने स्पिनर मोईन अली के पारी के 42वें ओवर की तीसरी गेंद पर दौड़कर दो रन पूरे किए और निजी स्कोर 100 रन पहुंचाया।

इसी के साथ रोहित ने कुछ रेकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। वह घरेलू सरजमीं पर टेस्ट करियर के शुरुआती 7 शतक जमाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम यह रेकॉर्ड था जिन्होंने टेस्ट करियर के शुरुआती 6 शतक घरेलू मैदान पर जमाए थे।

इसके अलावा वह हर फॉर्मेट में चार टीमों (श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड) के खिलाफ शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी बन गए। उन्होंने अभी तक एक भी टेस्ट शतक विदेशी सरजमीं पर नहीं जमाया है।

loading...
loading...

Check Also

इस विभाग में निकली जूनियर इंजीनियर के पदों पर सीधी भर्ती, यहाँ पढ़े पूरी डिटेल

PPSC Recruitment 2021 Notification: पंजाब लोक सेवा आयोग ने जल संसाधन विभाग एवं जल संसाधन प्रबंधन ...